The Lallantop

कोलकाता रेप मर्डर: CBI ने संदीप घोष को किया अरेस्ट, SHO भी गिरफ्तार, बहुत बड़ी बातें सामने आईं

RG Kar Medical College के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को इससे पहले 2 सितंबर को वित्तीय घोटाले और भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में अरेस्ट किया गया था. इस बार उन्हें और SHO को रेप-मर्डर केस में पकड़ा गया है.

post-main-image
दोनों आरोपियों को 14 सितंबर की शाम को अरेस्ट किया गया (फाइल फोटो- आजतक)
author-image
मुनीष पांडे

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर रेप और मर्डर केस (Kolkata Rape Murder Case) में CBI ने RG Kar Medical College के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और कोलकाता पुलिस के SHO अभिजीत मंडल को अरेस्ट कर लिया है (Sandeep Ghosh Arrested). संदीप घोष को इससे पहले 2 सितंबर को वित्तीय घोटाले और भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में अरेस्ट किया गया था. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बार उन्हें और SHO को रेप-मर्डर केस में सबूत गायब करने के आरोप में पकड़ा गया है. दोनों पर जांच को गुमराह करने के आरोप भी हैं.

दोनों आरोपियों को 14 सितंबर की शाम को अरेस्ट किया गया. खबर लिखे जाने तक CBI ने इन नई गिरफ्तारियों और आरोपों के बारे में साफ जानकारी नहीं दी है.

आर जी कर मेडिकल कॉलेज में हुए रेप और मर्डर केस के सामने आने के दो दिन बाद ही संदीप घोष ने प्रिंसिपल के पद से इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफे के तुरंत बाद ही उन्हें एक अन्य सरकारी अस्पताल में टॉप पोस्ट पर काम भी मिल गया.

कई गंभीर आरोप लगे

इंडिया टुडे के मुताबिक आर जी कर अस्पताल के प्रिंसिपल के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान संदीप घोष पर भ्रष्ट आचरण में शामिल होने का आरोप लगाया गया था. इसमें वित्तीय कदाचार, अवैध कमीशन के माध्यम से पैसे कमाने और निविदाओं में हेरफेर करने के आरोप शामिल थे. इसके अलावा संदीप घोष पर पोस्टमार्टम के लिए लाई गई लाशों के अनधिकृत इस्तेमाल का आरोप भी है.

रिपोर्ट के मुताबिक, संदीप घोष के खिलाफ शिकायतें राज्य स्वास्थ्य विभाग तक भी पहुंचीं. जांच भी हुई. दो बार ट्रांसफर के ऑर्डर आए. लेकिन संदीप छात्रों और इंटर्न्स के कथित समर्थन से इन आदेशों को पलटने में कामयाब रहे. CBI ने उन पर प्रिवेंशन ऑफ़ करप्शन एक्ट की धारा 7 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और बेईमानी की धाराएं भी जोड़ी गई हैं. ये मामले संज्ञेय अपराध हैं और गैर-जमानती हैं.

ये भी पढ़ें- 'वो पोस्टमार्टम के लिए आई लाशों के साथ...', आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल पर लगे नए आरोप!

उधर, मामले को लेकर हजारों डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ पीड़िता के लिए न्याय और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा की मांग करते हुए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में 14 सितंबर को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने घर के बाहर प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से मुलाकात की और गतिरोध को हल करने के लिए उनसे बातचीत में भाग लेने को कहा. हालांकि, अभी तक बातचीत में कोई निर्णय नहीं निकला है. 

वीडियो: RG Kar Medical कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर बड़ी कार्रवाई