The Lallantop

कोलकाता रेप एंड मर्डर: अस्पताल में हुई हिंसा का ममता बनर्जी ने निकाला ये एंगल, CBI का एक्शन शुरू

West Bengal की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee ने RG Kar Medical College में हुई हिंसा पर बयान दिया है. जांच एजेंसी CBI ने पीड़ित परिवार के सदस्यों का बयान दर्ज किया गया है.

post-main-image
ममता बनर्जी ने वामदलों के साथ भाजपा पर भी आरोप लगाया है. (तस्वीर: PTI)

कोलकाता के RG Kar Medical College में भीड़ घुस गई थी. इस अस्पताल में एक जूनियर डॉक्टर का रेप और मर्डर (Kolkata Doctor Rape Murder Case) हुआ था. अस्पताल में घुसी भीड़ ने तोड़फोड़ भी की थी. अब इस घटना को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने इस हंगामे के लिए लेफ्ट के दलों के साथ-साथ भाजपा को भी जिम्मेदार बताया है. वहीं दूसरी ओर इस केस की जांच कर रही एजेंसी CBI ने अस्पताल के अधिकारियों से पूछताछ की है. साथ ही पीड़ित परिवार के सदस्यों का बयान भी दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा है कि इस घटना के पीछे बाहरी लोग थे. बनर्जी ने कहा, “वाम और राम के कुछ राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने ये किया है”. इसमें छात्रों की कोई भूमिका नहीं है. उन्होंने कहा कि वो आरोपियों के लिए फांसी की मांग करेंगी और इसके लिए एक रैली निकालेंगी. CPI(M) और BJP पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल करके फर्जी वीडियो बनाए जा रहे हैं. और उन्हें सोशल मीडिया पर फैलाया जा रहा है. उन्होंने लोगों से इन फर्जी वीडियोज के झांसे में नहीं आने को कहा.

ये भी पढ़ें: कोलकाता मेडिकल कॉलेज में तोड़फोड़ के बाद डॉक्टर्स फिर से हड़ताल पर, पुलिस ने क्या बताया?

'काम पर लौट आएं डॉक्टर'

बनर्जी ने आरोप लगाया कि बंगाल में अशांति पैदा करने के लिए वामपंथी दलों और भाजपा ने हाथ मिलाया है. वो लोग विरोध प्रदर्शन का फायदा उठा रहे हैं, वो शांति नहीं चाहते. उन्होंने कहा कि प्रदर्शन में राष्ट्रीय ध्वज के साथ BJP के कार्यकर्ता घुस गए थे, डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (DYFI) के झंडे भी देखे गए थे.

उन्होंने कहा कि फर्जी वीडियो फैलाने वालों पर पुलिस की नजर है. बनर्जी स्वतंत्रता दिवस की चाय पार्टी में भाग लेने राजभवन पहुंची थीं. इसके बाद उन्होंने मीडिया को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि राज्य की पुलिस से जितना संभव हो सका, उतनी जांच की. फिर भी पुलिस पर हमला किया गया. पुलिस ने धैर्य नहीं खोया और किसी को नहीं पीटा. उन्होंने हड़ताल पर गए डॉक्टरों से अनुरोध किया कि वो काम पर वापस लौट आएं.

CBI की पूछताछ

इस बीच CBI की टीम ने RG Kar Medical College के अधिकारियों से पूछताछ की है. CBI ने अस्पताल के अलग-अलग विभागों के अधिकारियों से बात की है. जांच एजेंसी ने पीड़ित परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात की है. और उनका बयान दर्ज किया है. ताला पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी अभिजीत मंडल को भी तलब किया गया है. अपराध के बाद इसी पुलिस स्टेशन में सबसे पहले अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया था.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस पर पीएम मोदी ने क्या कहा?