The Lallantop

कश्मीर में एक और प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने क्या बताया?

पुलवामा इलाके में आतंकियों ने उत्तर प्रदेश के रहने वाले मजदूर मुकेश को गोली मारी.

post-main-image
सांकेतिक फोटो (PTI)

जम्मू-कश्मीर में एक और प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. 30 अक्टूबर को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा इलाके में आतंकियों ने उत्तर प्रदेश के रहने वाले मजदूर मुकेश को गोली मारी. कश्मीर जोन पुलिस ने सोशल मीडिया पर बताया कि जहां ये घटना हुई, उस इलाके को घेर दिया गया है. ये गोलीबारी पुलवामा के तुमची नौपोरा इलाके में हुई.

इससे पहले रविवार शाम को आतंकियों ने कश्मीर जोन पुलिस के एक इंस्पेक्टर को गोली मार दी थी. घटना श्रीनगर के ईदगाह इलाके में हुई. पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से बताया कि घायल इंस्पेक्टर मसरूर अहमद को तुरंत अस्पताल ले जाया गया.

वहीं सोमवार को प्रवासी मजदूरी की हत्या से कुछ घंटे पहले सुरक्षाबलों ने रविवार, 29 अक्टूबर की देर रात एक आतंकी को मार गिराने की जानकारी दी थी. बताया गया कि आतंकी कुपवाड़ा जिला स्थित केरन सेक्टर के जुमागुंड इलाके की सीमा नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ करने की कोशिश में था. उसी दौरान सुरक्षाबलों ने उसे ढेर कर दिया. सोमवार, 30 अक्टूबर को एक तलाशी अभियान के दौरान उसका शव बरामद हुआ.

इसके कुछ घंटों बाद ही जम्मू-कश्मीर में रह रहे प्रवासी मजदूर मुकेश की हत्या की जानकारी आई. ये साफ कर दें कि कुपवाड़ा में हुए एनकाउंटर का इस हत्या से कोई कनेक्शन सामने नहीं आया है.

पिछले कुछ समय से आतंकियों ने कई प्रवासी मजदूरों को अपना निशाना बनाया है. इसी साल जुलाई में आतंकियों ने दो बार प्रवासी मजदूरों पर हमला किया था. इनमें कम से कम 5 लोग बुरी तरह घायल हुए थे. वहीं मई में अनंतनाग में उधमपुर के रहने वाले व्यक्ति की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

पिछले साल इस तरह की टारगेटेड किलिंग्स बहुत ज्यादा हुई थी. अक्टूबर 2022 में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में दो मजदूरों की मौत हुई थी. दोनों उत्तर प्रदेश के ही रहने वाले थे.