The Lallantop

पैसों के लिए पति की हत्या, 800 KM दूर ले जाकर शव जलाया, महिला गिरफ्तार

Karnataka Police ने बताया कि महिला Telangana की है. लेकिन उसने अपने पति की हत्या कर उसे 840 किलोमीटर ट्रैवल कर, कोडागु के एक कॉफ़ी बागान में ले जाकर उसे आग लगा दी.

post-main-image
महिला ने पुलिस पूछताछ के दौरान हत्या की बात स्वीकार कर ली है. (प्रतीकात्मक तस्वीर - PTI)

कर्नाटक पुलिस ने एक महिला को अपने पति की हत्या के आरोप में गिरफ़्तार किया है. जानकारी के मुताबिक़, महिला तेलंगाना की रहने वाली है. लेकिन उसने कथित तौर पर अपने पति की हत्या की और उसके शव को 840 किलोमीटर दूर कर्नाटक के कोडागु ले गई. बताया गया कि महिला ने शव को कॉफ़ी के बागान में ले जाकर उसे आग लगा दी. महिला ने पुलिस पूछताछ के दौरान हत्या की बात स्वीकार कर ली है. पुलिस ने बताया कि महिला ने 8 करोड़ रुपये के विवाद के लिए पति की हत्या की है.

महिला की पहचान तेलंगाना के मोंगीन नगर की रहने वाली 29 साल की निहारिका के रूप में हुई है. पुलिस ने निहारिका के दो साथियों पशु चिकित्सक डॉ. निखिल और अंकुर राणा को भी गिरफ़्तार किया है. इन्होंने कथित तौर पर हत्या में निहारिका की मदद की थी. वहीं, मृतक पति की पहचान 54 साल के रमेश के रूप में हुई है. बताया गया कि निहारिका रमेश की दूसरी पत्नी थी.

8 करोड़ रुपये के लिए हत्या

डेक्कन हेराल्ड की ख़बर के मुताबिक़, निहारिका ने रमेश से 8 करोड़ रुपये मांगे थे. लेकिन उसने ये मांग ठुकरा दी. इससे विवाद बढ़ गया. 1 अक्टूबर को निहारिका ने डॉ. निखिल और अंकुर राणा के साथ मिलकर, कथित तौर पर अपने पति रमेश की हत्या की थी. इसके बाद तीनों, शव को कर्नाटक के कोडागु ज़िले के एक कॉफ़ी एस्टेट में ले गए. वहां शव को पहले कंबल से ढक दिया, फिर सबूत मिटाने के लिए उसे आग लगा दी.

ये भी पढ़ें - जिस वाहन से पुलिस चोर पकड़ती थी, थाने के बाहर से एक चोर उस 'चीता' को ही चुरा ले गया

अगले दिन, 2 अक्टूबर को एस्टेट के कर्मचारियों ने अधजली लाश देखी और पुलिस को इसकी ख़बर दी. इसके बाद कर्नाटक पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया और जांच शुरू की. इलाक़े में लगे CCTV फ़ुटेज खंगाले गए. इंडियन एक्सप्रेस की ख़बर के मुताबिक़, चार विशेष टीमों के 16 पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच की, सैकड़ों CCTV की मदद ली गई. बाद में CCTV फ़ुटेज से पता चला कि निहारिका और उसके साथी, रमेश के नाम पर रजिस्टर्ड कार में उस जगह पहुंचे थे.

इसके बाद कर्नाटक पुलिस ने तेलंगाना पुलिस के साथ संपर्क किया. पूरी जानकारी जुटाने के बाद कर्नाटक पुलिस ने निहारिका को हिरासत में लिया. पूछताछ के दौरान उसने हत्या की बात क़ुबूल ली है.

वीडियो: हरियाणा के चरखी दादरी में गोमांस के शक में हुई थी हत्या, जांच में कुछ और निकला?