The Lallantop

BJP विधायक पर धमकी और जातिसूचक टिप्पणी करने का आरोप, पुलिस ने गिरफ्तार किया

BJP MLA Munirathna police custody news: एक ठेकेदार ने परेशान करने और धमकी देने का आरोप BJP विधायक पर लगाया है. ठेकेदार ने शिकायत में और क्या कहा?

post-main-image
चेल्वाराजू नाम के ठेकेदार की शिकायत के आधार पर मामले दर्ज. (फ़ोटो - इंडिया टुडे)

कर्नाटक (Karnataka) के BJP विधायक मुनिरत्न की गिरफ़्तारी बाद स्थानीय कोर्ट ने उन्हें दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. विधायक पर आरोप है कि उन्होंने एक ठेकेदार को धमकाया और उसे जातिसूचक गालियां दीं. पुलिस ने एक हफ़्ते की हिरासत की मांग की थी, लेकिन मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने सिर्फ़ दो दिन की हिरासत मंजूर की. हालांकि, विधायक मुनिरत्न के वकील का कहना है कि आरोप झूठे हैं और उनके मुवक्किल के ख़िलाफ़ कोई सबूत नहीं है.

दरअसल, कर्नाटक पुलिस ने राजराजेश्वरी नगर विधानसभा सीट से BJP विधायक मुनिरत्न के ख़िलाफ़ दो मामले दर्ज किए हैं. ये मामले चेल्वाराजू नाम के ठेकेदार की शिकायत के आधार पर दर्ज किए गए हैं. चेल्वाराजू ने BJP नेता पर परेशान करने और धमकी देने का आरोप लगाया है. इसी केस में अब जस्टिस संतोष गजानन भट हिरासत की मंजूर दी है.

वहीं, न्यूज़ एजेंसी PTI की ख़बर के मुताबिक़, विधायक मुनिरत्न के वकील सदानंद ने बताया,

हम हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे. शिकायतकर्ताओं के ख़िलाफ़ जवाबी शिकायत दर्ज करेंगे और सच्चाई सामने आएगी.

बताते चलें, 13 सितंबर को बेंगलुरु के एक स्थानीय पुलिस स्टेशन में 2 FIR दर्ज किये गये. इसके बाद मुनिरत्न को कोलार से गिरफ़्तार कर लिया गया. पहला मामला मौत की धमकी देने से जुड़ा था और मुनिरत्न समेत चार लोगों के नाम FIR दर्ज हुई. वहीं, दूसरे मामले में मुनिरत्न पर ठेकेदार के ख़िलाफ़ जातिवादी गाली-गलौज करने का आरोप लगाया गया. चेल्वाराजू ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक ऑडियो क्लिप जारी कर दावा किया था कि मुनिरत्न ने रिश्वत के लिए उन्हें परेशान किया.

ये भी पढ़ें - BJP नेता पर लगा नाबालिग लड़की के रेप और मर्डर का आरोप, पार्टी ने निकाल दिया

न्यूज़ एजेंसी ANI की ख़बर के अनुसार, कर्नाटक BJP इकाई ने मुनिरत्ना को उनके ख़िलाफ़ लगाए गए आरोपों पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है. इसमें उन्हें पांच दिनों के भीतर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा गया है. मामले में दलित संघर्ष समिति (DSS) ने ठेकेदार के ख़िलाफ़ जातिवादी गालियों के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई है और बेंगलुरु में मुनिरत्न के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन करने की योजना भी बनाई है.

वहीं, विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर पुलिस ने मुनिरत्ना के घर के बाहर और आसपास सुरक्षा भी कड़ी कर दी है. इनमें बैरिकेड्स लगाना और एहतियात के तौर पर कुछ सड़कें बंद करना शामिल हैं.

वीडियो: बुजुर्ग को थप्पड़ मारते CCTV में कैद हुई UP के BJP नेता के डॉक्टर बेटे की शर्मनाक हरकत