The Lallantop

'बूढ़े को जवान बनाने' वाले कनपुरिया दंपती पर करोड़ों ऐंठने का आरोप, लेकिन खाते में मिले सिर्फ 600 रुपये

जांच में पुलिस ने इस कपल के सभी बैंक खातों की छानबीन की. कपल के नाम छ: बैंक खाते हैं. पुलिस का कहना है कि इन छ: बैंक खातों में मात्र 600 रुपये मिले हैं.

post-main-image
पुलिस का कहना है कि छ: बैंक खातों में मात्र 600 रुपये मिले हैं. (फ़ोटो/आजतक)

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक डॉक्टर दंपति पर 35 करोड़ की ठगी का आरोप लगा है. आरोप है कि उन्होंने लोगों को जवान बनाने के नाम पर ठगी की है. अब इस कहानी में नया मोड़ सामने आया है. जांच में पुलिस ने आरोपियों के सभी बैंक खातों की छानबीन की.  उनके नाम छ: बैंक खाते हैं. पुलिस का कहना है कि इन छ: बैंक खातों में मात्र 600 रुपये मिले हैं.

पुलिस ने संदेह जताया है कि दंपति के और बैंक खाते भी हो सकते हैं. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि आरोपियों ने अपने खाते से पैसे कब, कहां और किसे ट्रांसफर किए हैं. किदवई नगर के थाना इंचार्ज बहादुर सिंह ने आजतक को बताया है कि कपल के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और इंडसइंड बैंक में कुल छ: खाते हैं. इन छ: खातों में कुल मिलाकर सिर्फ 600 रुपये ही जमा हैं. एक खाते में सिर्फ 70 रुपये मिले हैं. बहादुर सिंह ने आगे कहा कि यह सभी खाते कई सालों से चल रहे हैं. सभी खातों में अभी तक कुल 76 लाख के ट्रांजेक्शन किए गए हैं. 

वहीं इस मामले में डॉक्टर आरोपी राजीव दुबे का कहना है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया गया है. उनका कहना है कि उन पर ब्लैकमेलर्स रोज नए आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने पीएम मोदी के नाम से भी कोई ठगी नहीं की है.

पूरा मामला क्या है?

कानपुर के आरोपी डॉक्टर पति-पत्नी बुज़ुर्गों को लुभाते थे. उन्हें एक ‘इजरायली मशीन की ऑक्सीजन थेरेपी’ के जरिये 25 साल का युवा बनाने का झांसा देते थे. कई बुजुर्ग उनके झांसे में आए और मोटी रकम गंवा बैठे. स्थानीय लोगों ने पुलिस से इस ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

आजतक की ख़बर के मुताबिक़, डॉक्टर रेनू चंदेल ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है. उनका आरोप है कि स्वरूप नगर के रहने वाले राजीव दुबे और उनकी पत्नी रश्मि दुबे ने साकेत नगर में 'रिवाइवल वर्ल्ड' नाम की संस्था खोली. दोनों ने स्थानीय लोगों से दावा किया कि इज़रायल से उन्होंने बुज़ुर्गों को जवान बनाने वाली मशीन मंगाई है. उन्होंने बुज़ुर्गों को थेरेपी देकर 60 साल से 25 साल का युवा बना देने का दावा किया. संस्था का काफ़ी प्रचार भी किया गया.

यह भी पढ़ें: कानपुर के दंपती का महाकांड, जवान बनाने की 'इजरायली मशीन' के नाम पर बुजुर्गों की जेबें खाली कर दीं

आरोपियों ने किसी को मशीन के बारे में जानकारी नहीं दी. दंपती की शिकायत करने वाली रेनू सिंह का कहना है कि उन्होंने भी ठगों की बात पर यकीन कर कई लोगों का ग्रुप बनाया और उनके जरिये मिले पैसे को संस्था में लगा दिया. इसके बाद कुछ लोगों को कथित ऑक्सीजन थेरेपी दी भी गई. मशीन में ऐसी व्यवस्था थी कि कई लोग एक साथ उसमें बैठ सकते थे. रिपोर्ट के मुताबिक इस थेरेपी के लिए एक बार का 60,000 से लेकर 90,000 रुपये तक लिया जाने लगा.

स्थानीय लोगों का कहना है कि डॉक्टर जो दावा कर रहे थे, वैसा कुछ नहीं हुआ. किसी की 60 साल के उम्र वाले व्यक्ति की अवस्था 59 साल जैसी भी नहीं हुई. तब लोगों को ठगी का शक हुआ, तो उन्होंने पैसे वापस मांगना शुरू कर दिए. इसके बाद, आरोपी डॉक्टर अपने फ़्लैट में ताला लगाकर ग़ायब हो गए. आजतक की ख़बर के मुताबिक़, स्थानीय लोगों ने पुलिस कमिश्नर से मिलकर किदवई नगर थाने में पति-पत्नी के ख़िलाफ़ रिपोर्ट दर्ज कराई है. इलाके की ACP अंजली विश्वकर्मा ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने बताया है कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. जांच की जा रही है. 

वीडियो: दुकानों के अंदर भरा पानी तो कानपुर मेयर प्रमिला पांडेय ने गुस्से में अधिकारी को दे डाली धमकी