The Lallantop

कानपुर: पति बच्चों को लेकर चला गया तो महिला ने दूसरे का बच्चा चुरा लिया

आपसी झगड़े के बाद महिला का पति बच्चों को अपने साथ लेकर चला गया. महिला को अपने बच्चों की याद आ रही थी तो उसने अस्पताल से दूसरे का बच्चा चुरा लिया.

post-main-image
पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है. (तस्वीर साभार: इंडिया टुडे)

कानपुर के शिवराजपुर के सरकारी अस्पताल में बच्चा चोरी का एक मामला सामने आया (child stolen from Kanpur). बच्चे को 24 घंटे के अंदर बरामद कर लिया गया. बच्चा चोरी करने वाली महिला ने चोरी का जो कारण बताया उसे सुनकर हैरानी होगी. महिला ने बताया कि उसका पति उसके बच्चे लेकर चला गया था. इसलिए उसने दूसरे का बच्चा चुरा लिया.

इंडिया टुडे से जुड़े रंजय सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक, अस्पताल से करुणा देवी नाम की एक महिला का 3 साल का बच्चा चोरी हो गया था. बच्चे के पिता की मौत हो चुकी है. घटना के वक्त करुणा देवी ने बच्चे को कुर्सी पर बैठा दिया था. और खुद पर्चा बनवाने के लिए लाइन में खड़ी हो थीं. इसी दौरान उनका बच्चा गायब हो गया.

पुलिस को CCTV फुटेज से सुराग मिला. फुटेज में देखा गया कि महिला बच्चे को अपने साथ लेकर जा रही है. पुलिस ने महिला का पोस्टर बस स्टॉप, रेलवे स्टेशन और कई कस्बों में लगाया था. पुलिस को पता चला कि शिवराजपुर के पास ही गांव में रहने वाली महिला उदा चौहान की शक्ल बच्चा चोर से मिलती है. इसके बाद पुलिस ने उसके घर पर छापा मारा. 

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य की बात करते-करते स्टेज पर गिर पड़े IIT कानपुर के प्रोफेसर, हार्ट अटैक से मौत

26 दिसंबर को पुलिस ने चोरी हुए बच्चे के साथ महिला को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ शुरू हुई. महिला से बच्चा चोरी का कारण पूछा गया. इस पर उसने बताया कि उसका अपने पति के साथ झगड़ा हो गया था. झगड़े के बाद पति उसके दोनों बच्चे को लेकर चला गया. महिला ने बताया कि उसे अपने बच्चों की याद आ रही थी.

इसके बाद, महिला सरकारी अस्पताल पहुंची. वहां सामने कुर्सी पर एक बच्चा बैठा दिखा. उसने बच्चे को टॉफी खिलाई और बहाने से अपने साथ लेकर चली गई. 

पुलिस ने मामले में FIR दर्ज कर महिला को गिरफ्तार कर लिया है और चोरी हुए बच्चे को उसकी मां को सौंप दिया गया है.

ये भी पढ़ें: कानपुर: थाने में खड़ी कार का टायर चुरा ले गए... चोर नहीं, पुलिसवाला!