The Lallantop

टॉयलेट जाने के बहाने लाखों के जेवर और कैश ले उड़ी दुल्हन, कानपुर का दूल्हा करता रहा इंतजार

झांसी जिले के नैकैरा के रहने वाले खलक सिंह ट्रक ड्राइवर हैं. उन्होंने दिसंबर, 2023 में कानपुर के पलक मैरिज ब्यूरो में शादी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था.

post-main-image
फेरे से पहले दुल्हन प्रिया ने वॉशरूम जाने का बहना बनाकर जेवर और चढ़ावे के रुपये लेकर फरार हो गई. (तस्वीर-इंडिया टुडे)

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक शख्स के साथ शादी के नाम पर ऐसा धोखा हुआ जिसे शायद वो जिंदगी भर भूल नहीं पाएगा. खलक सिंह नाम के इस शख्स की दुल्हन उससे शादी करने से ऐन पहले भाग गई. साथ में ले गई उससे मिले पैसे और सोने के गहने. पीड़ित ने बताया कि फेरों से ठीक पहले दुल्हन टॉयलेट जाने का बहाना बना कर गई और वापस नहीं लौटी.

इंडिया टुडे से जुड़े रंजय सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक झांसी जिले के नैकैरा के रहने वाले खलक सिंह ट्रक ड्राइवर हैं. उन्होंने दिसंबर, 2023 में कानपुर के पलक मैरिज ब्यूरो में शादी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. उसके बाद शादी के रिश्ते दिखाने के लिए एक महिला का फोन आया. महिला ने पूछा कि उनकी शादी हो गई है क्या? खलक सिंह ने कहा नहीं. इसके बाद महिला ने उनसे रजिस्ट्रेशन के नाम 25 हजार रुपये पर जमा करवाए. फिर मैरिज ब्यूरो की तरफ से अलग-अलग लड़कियों के रिश्ते बताए गए और बार-बार उनसे रुपये लिए गए.

ये भी पढ़ें- सगाई करके दूल्हा-दुलहन साथ में भाग गए, बोले - "शादी में देर हो रही थी तो क्या करते?"

पीड़ित के शिकायत के मुताबिक अब तक वो 1 लाख 10 हजार रुपये मैरिज ब्यूरो को दे चुके हैं. करीब 3 महीने बाद 10 अप्रैल 2024 को मैरिज ब्यूरो की संचालिका नेहा उर्फ ज्योति ने खलक से प्रिया वर्मा नाम की लड़की से शादी कराने की बात कही. ये जान कर खलक ने शादी की तैयारियां शुरू कर दीं. निर्धारित तिथि को बारात पहुंची बारादेवी मंदिर. वहां शादी की रस्में शुरू हुईं. जैसा कि शादी में होता है, दूल्हे ने दुल्हन के लिए लाखों के जेवर भी चढ़ाए.

लेकिन फेरों से ठीक पहले दुल्हन प्रिया ने वॉशरूम जाने की बात कही. साथ में ले गई जेवर और चढ़ावे के रुपये. लेकिन लौटी नहीं. नौ दो ग्यारह हो गई. खलक सिंह परेशान हुए तो दुल्हन के साथ आए लोग उसे देखने गए. लेकिन ये भी एक बहाना था. दुल्हन को लाने के नाम पर सब धीरे-धीरे खिसक लिए. अकेले बच खलक सिंह. जब उन्हें ठगे जाने का एहसास हुआ तो वो पुलिस स्टेशन पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई.  

साउथ कानपुर के DCP रविंद्र कुमार ने बताया कि खलक सिंह से शादी के नाम पर लाखों की ठगी हुई है. उनकी तरफ से मिली तहरीर की जांच की जा रही है. उसी के हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी.

वीडियो: दुल्हन के घरवालो ने बैंड के पैसे नहीं दिए तो दूल्हा शादी ही छोड़कर चला गया