The Lallantop

झारखंड में हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस के 18 डिब्बे पटरी से उतरे, 2 लोगों की मौत, 20 घायल

Jharkhand train accident news: झारखंड के चक्रधरपुर रेल मंडल के बाराबम्बो रेलवे स्टेशन के पास हावड़ा मुंबई मेल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. रेल के 18 कोच पटरी से उतर गए हैं.

post-main-image
चक्रधरपुर रेल मंडल के बाराबम्बो रेलवे स्टेशन के पास हादसा हुआ | फोट: सत्यजीत कुमार/इंडिया टुडे

झारखंड के जमशेदपुर में मंगलवार, 30 जुलाई को तड़के मुंबई-हावड़ा एक्सप्रेस की 18 बोगियां पटरी से उतर गईं (Jharkhand Howrah-Mumbai Express train accident). दुर्घटना में दो लोगों की मौत हुई है और 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं. हादसा राजखरसवां और बड़ाबाम्बो रेलवे स्टेशन के बीच हुआ है. घायलों को चक्रधरपुर स्थित रेलवे अस्पताल लाया जा रहा है. मौके पर रेलवे कर्मचारियों के साथ एआरएम, एडीआरएम और सीकेपी की टीम पहुंच गई हैं. अधिकारियों के मुताबिक घायलों की संख्या बढ़ भी सकती है.

दक्षिण पूर्व रेलवे (SER) के प्रवक्ता ओम प्रकाश चरण ने समाचार एजेंसी PTI को बताया,

‘नागपुर के रास्ते 22-कोच वाली 12810 हावड़ा-मुंबई मेल के कम से कम 18 डिब्बे दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर डिवीजन में बाराबम्बो स्टेशन के पास सुबह 3.45 बजे पटरी से उतर गए… इनमें से 16 यात्री डिब्बे हैं, जबकि एक चेयर कार और एक पेंट्री कार है.’

वहीं एक मालगाड़ी भी…

ओम प्रकाश चरण ने ये भी बताया कि जहां हावड़ा-मुंबई मेल के डिब्बे पटरी से उतरे हैं. वहीं पास में एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने की एक और घटना हुई है, लेकिन ये अभी तक स्पष्ट नहीं है कि क्या दोनों दुर्घटनाएं एक साथ हुईं.

स्थानीय प्रशासन के एक अधिकारी ने भी बताया है कि दुर्घटना में मुंबई-हावड़ा मेल और एक मालगाड़ी शामिल है.

इंडिया टुडे से जुड़े सत्यजीत कुमार की एक रिपोर्ट के मुताबिक चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम आदित्य कुमार चौधरी ने बताया कि घटना की सूचना के बाद चक्रधरपुर रेल मंडल के अधिकारी रिलीफ ट्रेन और जिला प्रशासन के द्वारा घटनास्थल पर कई एंबुलेंस रवाना की गई हैं.

एक अन्य अधिकारी के मुताबिक राहत-बचाव अभियान अभी जारी है. सभी घायलों को रेलवे मेडिकल टीम द्वारा प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का आदेश आ गया

इस रेल दुर्घटना पर संज्ञान लेते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिलाधिकारी को निर्देश दिए हैं. उनकी तरफ से कहा गया है कि तत्काल घायलों के इलाज की व्यवस्था की जाए. उन्होंने मौके पर मौजूद लोगों तक हर संभव मदद पहुंचाने के लिए भी अधिकारियों को बोला है.

ये भी पढ़ें:- परिवार के लिए ट्रेन से मुरब्बा खरीदा, खाने के बाद परिवार के साथ बहुत बुरा हुआ

रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं

राउरकेला- 06612501072, 06612500244
हावड़ा- 9433357920, 03326382217
टाटानगर - 06572290324
चक्रधरपुर- 06587 238072

वीडियो: गोंडा ट्रेन हादसा कैसे हुआ, डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस में सवार यात्रियों ने बताई पूरी कहानी