The Lallantop

वन नेशन वन इलेक्शन पर साथ, अग्निवीर की समीक्षा और UCC पर ..... जेडीयू ने ट्रेलर दिखा दिया

बीजेपी की सहयोगी जेडीयू ने UCC और वन नेशन वन इलेक्शन पर अपना रूख साफ कर दिया है. उन्होंने अग्निवीर योजना पर सवाल उठाते हुए इसकी समीक्षा की मांग भी की है.

post-main-image
जेडीयू ने UCC और वन नेशन वन इलेक्शन पर अपना रूख साफ कर दिया है.

4 जून को चुनाव नतीजे आने के बाद सरकार बनाने की कवायद जारी है. BJP के नेतृत्व में NDA ने राष्ट्रपति के सामने सरकार बनाने का दावा ठोक दिया है. मीडिया में BJP के सहयोगियों की मंत्री पद के डिमांड की अलग-अलग सूचियां तैर रही हैं. मंत्री पद का तो नहीं पता लेकिन BJP के एक अहम सहयोगी JDU ने तीन अहम मसलों पर अपना रुख स्पष्ट कर दिया है. ये तीन मुद्दे हैं अग्निवीर, UCC और वन नेशन,वन इलेक्शन.

आजतक से जुड़े आशुतोष मिश्रा से बातचीत में UCC के मुद्दे पर JDU महासचिव और प्रवक्ता केसी त्यागी ने बताया

UCC पर हमारा रुख आज भी जस का तस है. हमने तब भी कहा था कि इस मामले पर सभी स्टेट होल्डर को साथ लेकर उनके विचारों को समझने की जरूरत है.

वहीं वन नेशन वन इलेक्शन के मसले पर JDU ने सरकार का समर्थन किया है. इस मसले पर केसी त्यागी ने कहा कि जहां तक वन नेशन वन इलेक्शन की बात है उनकी पार्टी इसके समर्थन में हैं.

इसके अलावा जेडीयू ने अग्निवीर योजना की समीक्षा की मांग की है. केसी त्यागी ने इस योजना का जिक्र करते हुए कहा,  

अग्निवीर योजना को लेकर भारी विरोध हुआ था और चुनाव में भी उसका असर देखने को मिला है. इस पर दोबारा विचार करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: Nitish और Naidu विशेष राज्य का दर्जा तो मांग रहे हैं, लेकिन ये नियम उम्मीदों पर पानी ना फेर दे!

मंत्रालय के बंटवारे के सवाल पर केसी त्यागी ने बताया कि ये प्रधानमंत्री का निर्णय होगा कि वो किसको कौन सा मंत्रालय देंगे. इस बातचीत में उन्होंने बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग को भी दोहराया है.उन्होंने कहा,  

हम लंबे समय से मांग कर रहे हैं कि अगर बिहार से पलायन को रोकना है तो उसे विशेष राज्य का दर्जा देना चाहिए.  

नए सरकार में मंत्रिमंडल के बंटवारे के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे लोग एनडीए सरकार में कई अहम मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. और ये प्रधानमंत्री का फैसला होगा कि वो किस को कौन सा मंत्रालय देंगे. उनकी ओर से कोई ऐसी मांग नहीं है.

वीडियो: सोशल लिस्ट: लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद लोगों ने नीतीश कुमार से क्या कहा?