The Lallantop

कंगना रनौत को गैर-जमानती वारंट थमाइए... अर्जी लेकर कोर्ट पहुंचे जावेद अख्तर, पता है मसला क्या है?

Javed Akhtar के वकील का कहना है कि Kangana Ranaut के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है. कोर्ट ने इसपर क्या एक्शन लिया है?

post-main-image
जावेद अख़्तर ने कंगना को लेकर की बड़ी मांग (फ़ोटो - PTI)

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने एक्ट्रेस और सांसद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने की मांग की है. उनकी तरफ़ से ये मांग कोर्ट में लगातार कंगना के पेश ना होने की वजह से की गई है. दरअसल, कंगना रनौत को 20 जुलाई को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वो नहीं आईं. इसके बाद जावेद अख्तर के वकील जय भारद्वाज ने एक याचिका दायर कर ये मांग की है.

इससे पहले जब ज़मानती वारंट जारी किया गया था, तो कंगना कोर्ट में पेश हुई थीं. तब उन्होंने ज़मानती वारंट रद्द करवा लिया था. जब 20 जुलाई को मामले की सुनवाई हुई, तो जावेद अख्तर के वकील ने कहा कि आरोपी कंगना ने बार-बार अदालती कार्यवाही में देरी करने की कोशिश की. आरोपी की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए गैर-जमानती वारंट जारी करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है.

इंडिया टुडे से जुड़ी विद्या की रिपोर्ट के मुताबिक़, याचिका में बताया गया है कि कंगना ने कोर्ट में पेशी से स्थायी छूट मांगी थी, जिसे ख़ारिज कर दिया गया. सत्र न्यायालय के साथ-साथ बॉम्बे हाई कोर्ट की तरफ़ से भी छूट को मंजूरी नहीं मिली. जय भारद्वाज का कहना है,

कंगना का आवेदन ख़ारिज होने के बावजूद, वो अलग-अलग तारीख़ों में कोर्ट के सामने पेश नहीं हुईं और छूट याचिकाएं दायर करती रहीं. कोर्ट ने 1 मार्च, 2021 को उनके खिलाफ जमानती वारंट भी जारी किया था.

हालांकि 20 जुलाई को कोर्ट ने जावेद अख्तर के आवेदन को स्थगित रखा और कंगना रनौत को पेश होने का निर्देश दिया. इस बीच कंगना के वकीलों ने वादा किया कि वो सुनवाई की अगली तारीख़ यानी 9 सितंबर, 2024 को अदालत में पेश होंगी.

ये भी पढ़ें - पुराने ट्वीट से कांग्रेस ने कंगना की परेशानी बढ़ा दी!

इस मामले की शुरुआत 2016 में हुई थी. साल 2020 में कंगना रनौत ने एक टीवी इंटरव्यू में जावेद अख्तर पर गंभीर आरोप लगाए थे. तब उन्होंने कहा था कि साल 2016 में जावेद अख्तर ने उन्हें अपने घर बुलाया और ऋतिक रोशन के परिवार से माफी मांगने को कहा. कंगना का आरोप था कि जावेद अख्तर ने उन्हें धमकी दी कि तुम्हारा करियर ख़त्म हो जाएगा. कंगना के ऐसे आरोपों के बाद जावेद अख्तर ने उनके ख़िलाफ़ मानहानि का मुकदमा कर दिया. ये मामला अभी भी कोर्ट में चल रहा है.

वीडियो: कंगना रनौत, ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य के किस बयान पर भड़कीं?