The Lallantop

भारतीय यूनिवर्सिटी पहुंचे जापानी बुजुर्ग ने तमिल गाना गाकर धूम मचा दी, वीडियो वायरल

Pondicherry University का एक वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें एक जापानी शख्स 1995 में रिलीज हुई रजनीकांत की फिल्म का गाना गा रहा है. ये फिल्म जापान के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म थी.

post-main-image
मित्सुबिशी के एग्जीक्यूटिव कुबोकी सैन के इस वीडियो को अबतक 3 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. ( फोटो- इंडिया टुडे )

दूसरे देश के लोगों को अपने देश की भाषाओं में बोलते देखना अक्सर रोमांचक होता है. एक बार सुनो तो बार-बार सुनने का मन होता है. आम बोलचाल की बातें भी उस शख्स की ओर ध्यान खींच लेती हैं. और कोई गाना ही सुना दे तो बात ही क्या. हाल में पांडिचेरी यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में एक जापानी नागरिक ने सुपरस्टार रजनीकांत की एक तमिल मूवी का गाना गाकर समा बांध दिया. इसका वीडियो भी सामने आया है. 77 साल के इस बुजुर्ग ने रजनीकांत की फेमस फिल्म 'मुथु' का गाना गाया. और ऐसा गाया कि यूनिवर्सिटी के छात्र समेत पूरी फैकल्टी तालियां बजाने लगी.

जापानी ने गाया तमिल सॉन्ग

पांडिचेरी यूनिवर्सिटी में 'GLOBIZZ 24' नाम के कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. परिसर में MBA स्टूडेंट्स मौजूद थे. जापान की मित्सुबिशी कॉर्पोरेशन लिमिटेड के सीनियर एग्जीक्यूटिव कुबोकी सैन भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे. उसी दौरान उन्होंने तमिल गाना गा कर सभी का दिल जीत लिया.

मुथु जापान के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 400 मिलियन जापानी येन यानी लगभग 23.5 करोड़ की कमाई की थी.

अब इस मूवी का एक गाना गाकर कुबोकी सैन ने धूम मचा दी है. उनके वीडियो को अब तक 3 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. इस पर मिलीजुली प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कोई गाने को खूब  पसंद कर रहा है तो कोई इसे बिजनेस स्ट्रैटजी बता रहा है.

जेम्स मैथ्यू नाम के यूजर ने लिखा,

इस तरह हमारी संस्कृति के साथ घुल मिलकर विदेशी व्यापारियों ने भारतीयों को लुभाने की कोशिश की और अपने व्यापार को मुनाफा पहुंचा दिया.

मोहन राव ने लिखा,

मुथु फिल्म जापानियों को बहुत पसंद आई थी. किसी सरहद के बिना ये गाने के प्रति प्यार है.

संदीप बडोनी लिखते हैं,

इससे केवल एक ही बात सामने आती है. जापान का एक अमीर आदमी ज्यादा पैसा कमाने के लिए तमिल सीख रहा है. भारतीयों को भी दूसरी भाषाएं सीखनी चाहिए.

एस वी राव ने लिखा,

मुझे नहीं पता कि रजनीकांत जापानियों से कैसे जुड़ते हैं. लेकिन वो जापान में बहुत हिट हैं.

ये भी पढ़ें- 'लाल सलाम' में सुपरस्टार रजनीकांत को हर मिनट के मिली एक करोड़ रुपए की फीस!

मुथु 1995 में आई केएस रविकुमार की एक्शन फिल्म है जिसमें रजनीकांत के अलावा मीना, सरथ बाबू, राधा रवि, जया भारती, वडिवेलु और कई अन्य कलाकार शामिल हैं. ये फिल्म जमींदारी पर आधारित है.

वीडियो: रजनीकांत की फिल्म को शाहरुख खान ने किया रिजेक्ट, कहा- सिर्फ लीड रोल करेंगे