The Lallantop

कुलगाम में सुरक्षाबलो ने दो आतंकियों को ढेर, पुलिस का एक जवान शहीद

Jammu Kashmir Kulgam Encounter: दक्षिण कश्मीर के DIG जावेद अहमद माटू ने बताया कि आतंकवादियों के पास से दो AK47 बंदूक, पांच मैगजीन, पिस्तौल और अन्य हथियार बरामद किए गए हैं.

post-main-image
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 2 आतंकवादियों को मार गिराया है. (तस्वीर-ANI)

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में दो आतंकवादियों (Kulgam Two Terrorist Killed) को मार गिराया है. आतंकवादियों के पास से सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में गोला बारूद भी जब्त किया है. इस ऑपरेशन में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक जवान बशीर अहमद शहीद हुए हैं. साथ ही पांच सुरक्षाकर्मी घायल भी हुए हैं. घायलों का इलाज स्थानीय अस्पतालों में इलाज चल रहा है. अधिकारियों का कहना है सुरक्षा बलों द्वारा इलाके में अभी भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. 

ANI के मुताबिक शनिवार, 28 सितंबर को मीडिया से बात करते हुए दक्षिण कश्मीर के DIG जावेद अहमद माटू ने बताया,

''इस मुठभेड़ में पुलिस, सेना और CRPF ने हिस्सा लिया. जिसमें 2 आतंकवादी मारे गए. उनके कब्जे से ढेर सारे हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए. मारे गए आतंकवादियों की सही पहचान बता पाना मुश्किल है. लेकिन जो इनपुट है, उसके अनुसार, इनमें से एक उमेश अहमद वानी है जो कुलगाम के चावलगाम गांव का निवासी है. वह TRF (द रेजिस्टेंस फ्रंट) से संबंधित था. इस गुट में वह 2020 में इसमें शामिल हुआ था. पुलवामा, शोपियां, कुलगाम और अनंतनाग जिलों में सक्रिय था. उसके खिलाफ कई FIR दर्ज की गई थीं."

उन्होंने आगे कहा,

"खबर के मुताबिक दूसरा आतंकवादी आकिब शेर गोजरी के बारे में थी अगस्त 2022 से आतंकवादी संगठन से जुड़ा हुआ था. और वह कई आतंकवादी गतिविधियों में भी शामिल था. उसके खिलाफ कुलगाम, पुलवामा, बडगाम जिलों में कई FIR दर्ज की गई थी. वह TRF संगठन से भी जुड़ा था और पुलवामा, शोपियां, बडगाम, अनंतनाग में सक्रिय था." 

ये भी पढ़ें- हिजबुल्लाह ने नसरल्लाह की मौत की पुष्टि की, कहा- 'युद्ध जारी रहेगा'

मारे गए 2 आतंकवादियों से कई हथियार और गोला-बारूद की बरामद हुए हैं. पुलिस के मुताबिक अब तक दो AK 47 राइफल, पांच मैगजीन, पिस्तौल और अन्य हथियार भी बरामद किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकियों के DNA टेस्ट लिए गए हैं. जांच के बाद उनकी सही पहचान हो सकेगी.

वीडियो: चुनाव की घोषणा होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला