The Lallantop

3D प्रिंटर से बनी जलेबी, पूरा इंटरनेट क्रेजी हो गया, आप भी देखिए वायरल VIDEO!

वीडियो पर यूजर्स तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं. कोई पाकिस्तानी शख्स के इस स्टाइल की तारीफ कर रहा है तो कोई हाथ से ही बनने वाली जलेबी को याद कर रहा है.

post-main-image
पाकिस्तान से जलेबी बनाने वाला वीडियो वायरल (फोटो- X)

जलेबी खाने में जितना मजा आता है उतना ही मजेदार होता है उसे बनते हुए देखना. हलवाई बैटर वाली थैली को अनोखे स्टाइल में गोल-गोल घुमाता है और लाल-लला जलेबी-इमरती तैरती दिखती है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ताजा वीडियो जलेबी बनाने के उसी तरीके का है (Jalebi Viral Video). लेकिन बनाने का स्टाइल काफी हटकर है. जलेबी 3D प्रिंटर से तैयार हो रही है.

ये वीडियो महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया है. वो अकसर इस तरह के अनोखे वीडियो शेयर करते रहते हैं. वीडियो के साथ उन्होंने लिखा,

मैं टेक लवर हूं. लेकिन मैं स्वीकार करता हूं कि 3डी प्रिंटर नॉजल का इस्तेमाल कर जलेबियां बनती देख मैं हैरान हूं. जलेबी मेरी फेवरेट है. बैटर को हाथ से निचोड़ते हुए देखना एक आर्ट फॉर्म जैसा है. मुझे लगता है कि मैंने जितना सोचा था मैं उससे कहीं ज्यादा पुराने जमाने का हूं.

वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स बगल में रखी मशीन से 3D प्रिंट वाला नॉजल निकालता है और देखते ही देखते पूरी कढ़ाई जलेबियों से भर जाती है. खबर लिखे जाने तक वीडियो को 7 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. यूजर्स तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- हाथ से बने खाने की बात ही अलग होती है. 

एक यूजर ने लिखा- हमें इतना टेक ड्रिवन भी नहीं होना था. 

कुछ यूजर्स ने लिखा कि बन रही डिश जलेबी जैसी बिल्कुल नहीं दिख रही है. एक ने तो उसे नारंगी रंग के नूडल्स बता दिया. 

कुछ यूजर्स को जलेबी बनाने का ये तरीका काफी पसंद आया. 

मनोज कुमार ने लिखा,

मुझे तो अब भी पुराने ज़माने की जलेबियां ही पसंद हैं. उसके स्वाद और स्टाइल को कोई भी चीज मात नहीं दे सकती. मुझे अब भी याद है मैं अपनी मां से जलेबियां मंगाता था. आजकल शायद ही वैसी सॉफ्ट, स्पंजी और स्वादिष्ट जलेबी मिलती हो.

ये भी पढ़ें- अब ये 'मांउटेन ड्यू जलेबी' कहां बिक रही, लोग बोले- ऐसा कभी कुछ नहीं देखा!
 

कुछ यूजर्स ने खाना बनाने के इस तरह के अनोखे इनोवेशन वाले कुछ और वीडियो भी शेयर किए. जैसे डोनट बनाने वाली ये मशीन.

जलेबी वाली वीडियो पर आपकी क्या राय है, कमेंट सेक्शन में लिखकर जरूर बताएं. 

वीडियो: इस शहर में एक साथ क्यों खाया जाता है समोसा और जलेबी?