The Lallantop

हमास का इजरायल पर एक और हमला, धमाकों की आवाज से गूंजा येरूसलम

एक बार फिर से हमास की तरफ से इजरायल पर हमले की बात सामने आ रही है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक येरूसलम और तेल अवीव में सायरन बजने की आवाज सुनाई दे रही है.

post-main-image
इजरायल पर हमास ने फिर किया हमला (सांकेतिक तस्वीर/AP)

इजरायल और हमास के बीच जंग (Israel hamas Conflict) थमने का नाम नहीं ले रही है. दोनों तरफ से हुए हमलों में अब तक सैकड़ों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 7 अक्टूबर को हमास की तरफ से किए गए रॉकेट हमलों के बाद इजरायल (Israel) की तरफ से इसका जवाब दिया जा रहा है. इसी बीच एक बार फिर से हमास (Hamas) की तरफ से इजरायल पर हमले की बात सामने आ रही है.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक येरूसलम और तेल अवीव में सायरन बजने की आवाज सुनाई दे रही है. एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक येरूसलम में संभावित रूप से विस्फोटकों की भी आवाज भी सुनाई दी है. इन हमलों में कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक गाजा से एक रॉकेट बेन गुरियन हवाई अड्डे के आसपास गिरा है. उधर, इजराइल के रक्षा मंत्री ने गाजा पर पूर्ण घेराबंदी का आदेश दिया. उनके मुताबिक गाजा पट्टी में बिजली, भोजन और ईंधन की सप्लाई की नहीं की जाएगी.

ये भी पढ़ें: इजरायल पर हमला करने वाला हमास का मास्टरमाइंड, जो कभी सामने नहीं आता

1100 से ज्यादा लोगों की मौत

इजरायल और हमास के बीच जारी जंग में अब तक 1100 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं. इजरायली सेना ने आंकड़े जारी कर बताया है कि हमास उनके देश पर अब तक 3284 रॉकेट दाग चुका है. इन हमलों में 700 से ज्यादा इजरायलियों की मौत और करीब 2 हजार घायल हुए हैं. वहीं जवाबी हमले में गाजा पट्टी पर 413 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. लगभग 2300 घायल हुए हैं. बताया गया है कि अब इजरायल चुन-चुन कर हमास के ठिकानों और उग्रवादियों का सफाया कर रहा है.

इजरायली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजरायल की सेना ने हमास के 800 से ज्यादा ठिकानों पर हमला कर दिया है. Israel Defence Force के विमान समुद्र और सिक्योरिटी फेंस के रास्ते इजरायल में घुसपैठ की कोशिश कर रहे उग्रवादियों को भी निशाना बना रहे हैं. इजरायली सेना का दावा है कि उन्होंने हमास के रॉकेट सिस्टम ऑपरेटर्स के एक ऑपरेशनल कमांड सेंटर और ऑपरेशनल कमांड पोस्ट पर भी हमला किया और उसे तबाह कर दिया.

वीडियो: इजरायली सैनिकों ने ड्रोन से 20 साल का सबसे बड़ा अटैक कर दिया, कैंपों के अंदर हुआ ऐसा हाल