The Lallantop

"आतंकियों ने सिर काट दिया"- इजरायल गई जर्मन टैटू आर्टिस्ट पर नया 'खुलासा', परिवार क्या बोला?

Israel Hamas War: जर्मन टैटू आर्टिस्ट शनि लूक को हमास के चरमपंथियों ने अगवा कर लिया गया था. इजरायली राष्ट्रपति ने अब उनकी मौत को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

post-main-image
शनि लूक की मौत की पुष्टि उनके परिवार ने भी की है. (फोटो: इंस्टाग्राम)

इजरायल (Israel) के राष्ट्रपति यित्जाक हर्जोग (Yitzchak Herzog) ने बताया है कि जर्मन टैटू कलाकार शनि निकोल लूक (Shani Nicole Louk) की हत्या कर दी गई. पिछले 7 अक्टूबर को हमास (Hamas) के चरमपंथियों ने शनि को एक म्यूजिक फेस्टिवल से अगवा कर लिया था. यह म्यूजिक फेस्टिवल गाजा के नजदीकी इलाके में हो रहा था. कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि हमास के चरमपंथियों ने शनि लूक को निर्वस्त्र कर घुमाया. इससे जुड़ा एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

अब इजरायल के राष्ट्रपति का कहना है कि हमास ने शनि लूक का सिर कलम कर दिया. हर्जोग ने 30 अक्टूबर को जर्मन डेली बिल्ड अखबार से कहा,

“मुझे ये बताते हुए दुख हो रहा है कि शनि निकोल लूक कि हत्या कर दी गई है. उनके सिर के अवशेष मिले हैं. इसका मतलब है कि उन बर्बर जानवरों ने उनका सिर काट दिया था.”

ये भी पढ़ें: हमास ने जर्मन लड़की को निर्वस्त्र करने से पहले उसका क्रेडिट कार्ड यूज किया था?

इंडिया टुडे ने i24 न्यूज के हवाले से लिखा है कि इजरायली राष्ट्रपति ने गाजा-इजरायल सीमा पर हुए हमले को नरसंहार से बढ़कर बताया है. उन्होंने कहा,

"शव पहचानने की प्रक्रिया में काफी समय लगा क्योंकि लोगों के साथ क्रूर व्यवहार किया गया था. उन्हें जला दिया गया था और उनके शरीर के टुकड़े भी कर दिए थे."

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, टैटू आर्टिस्ट शनि लूक के परिवार ने भी उनकी मौत की पुष्टि की है. परिवार ने बाल और टैटू से शव की पहचान की.

शनि निकोल लूक (फोटो: इजरायल के ट्विट से)

म्यूजिक फेस्टिवल से किया अगवा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 23 साल की शनि लूक को किबुत्ज रीम में नोवा म्यूजिक फेस्टिवल से अगवा कर लिया गया था. हमास के चरमपंथी उन्हें जबरदस्ती गाजा पट्टी ले गए थे. इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें एक गाड़ी पर एक निर्वस्त्र महिला पड़ी थी. वीडियो में हमास के चरमपंथियों को महिला पर थूकते-पीटते और उसके कपड़े फाड़ते हुए देखा गया था. बताया गया कि ये महिला शनि हैं.

बीते दिनों शनि के परिवार को उसके बैंक से जानकारी मिली थी कि उसके क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल गाजा में किया गया था. 

इससे पहले, हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला किया था. इसके बाद इजरायल ने गाजा पट्टी में बमबारी शुरू कर दी. इजरायल ने जमीनी रास्ते से भी गाजा पट्टी में हमला किया.

वीडियो: दुनियादारी: इजरायल-हमास की जंग के बीच ईरान पर बमबारी, एक और जंग शुरू?