The Lallantop

तिरुपति के प्रसाद में अब मिला कनखजूरा, दावे का वीडियो आया तो मंदिर वालों ने क्या सफाई दी?

घटना 2 अक्टूबर की है. चंदू नाम के शख्स ने बताया- मैं दर्शन के लिए वारंगल से यात्रा कर आया था. सिर मुंडवाने के बाद मैं दोपहर के खाने के लिए गया. खाते वक्त मुझे दही चावल में कनखजूरा मिला. फिर क्या-क्या हुआ?

post-main-image
तिरुमाला मंदिर में परोसे गए प्रसाद में कीड़े! (फोटो- इंडिया टुडे)
author-image
अब्दुल बशीर

तिरुपति के प्रसाद में 'जानवरों की चर्बी' मिलाने से जुड़ा विवाद थमा नहीं है. इस बीच एक भक्त ने दावा किया है कि आंध्र प्रदेश के तिरुमाला मंदिर में परोसे गए प्रसाद में उन्हें कीड़े मिले. शख्स का कहना है जब उन्होंने प्रसाद में कीड़े की शिकायत मंदिर के स्टाफ से की तो उनसे कहा गया है कि ऐसा कभी-कभार हो जाता है. मामले पर मंदिर प्रशासन की तरफ से सफाई भी आई है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना 2 अक्टूबर को दोपहर करीब डेढ़ बजे की है. चंदू नाम के शख्स ने बताया,

मैं दर्शन के लिए वारंगल से यात्रा कर आया था. सिर मुंडवाने के बाद मैं दोपहर के खाने के लिए गया. खाते वक्त मुझे दही चावल में कनखजूरा मिला. जब मैंने कर्मचारियों के सामने ये मुद्दा उठाया तो उन्होंने कहा कि ऐसा कभी-कभी होता है.

चंदू ने आगे बताया,

मैंने खाने के फोटो और वीडियो लिए जिसके बाद मंदिर के अधिकारियों ने मुझसे संपर्क किया. उन्होंने दावा किया कि वो कीड़ा परोसने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पत्ते से आया है. ये लापरवाही अस्वीकार्य है. अगर बच्चे या कोई और ये दूषित खाना खा लेता, तो फूड पॉयजनिंग के लिए किसे जिम्मेदार ठहराया जाएगा?

चंदू ने आरोप लगाया कि मामला सामने आने पर कर्मचारियों ने उन्हें अपमानित करने और डराने-धमकाने की कोशिश की. बोले,

वो हमें दूर धकेल रहे थे. ये बेहद चिंताजनक है और सरकार को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

इधर, तिरुमाला तिरूपति देवस्थानम (TTD) ने प्रसाद में कीड़े होने के आरोपों का खंडन किया और इन्हें निराधार और झूठा बताया है. उन्होंने कहा कि रोजाना हजारों भक्तों के लिए ताजा प्रसाद तैयार किया जाता है और इसकी बहुत कम संभावना है कि कीड़े पर किसी का ध्यान ना गया हो.

ये भी पढ़ें- "भगवान को राजनीति से दूर रखिए"- तिरुपति लड्डू विवाद पर SC ने आंध्र सरकार को खूब सुनाया

TTD ने सुझाव दिया कि ये आरोप संस्था को बदनाम करने और भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश हो सकती है. उन्होंने भक्तों से अपील की कि वो ऐसी निराधार और झूठी खबरों से दूर रहें और श्री वेंकटेश्वर और TTD में अपना विश्वास बनाए रखें.

वीडियो: तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के भक्ति चैनल ने ईमेल पर पॉर्न साइट की लिंक भेजी, हंगामा मच गया