The Lallantop

अमेरिका में भारतीय को गोली मार दी, इलाज के दौरान मौत, भारत से 8 महीने पहले ही गए थे

Andhra Pradesh के बापटला (Bapatla) जिले के रहने वाले दासारी गोपीकृष्ण की America में गोली मारकर हत्या कर दी गई. गोपीकृष्ण आठ महीने पहले ही अमेरिका गए थे. कैसे घटी ये घटना?

post-main-image
दासारी गोपीकृष्ण को गंभीर चोटें आई थीं. (फ़ोटो -X)

अमेरिका में एक भारतीय शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. शख्स सिर्फ आठ महीने पहले ही अमेरिका गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार, 21 जून को अमेरिका के टेक्सास में एक स्टोर में डकैती के दौरान 32 वर्षीय दासारी गोपीकृष्ण की हत्या कर दी गई. ये घटना डलास शहर में स्थित एक गैस स्टेशन स्टोर पर घटी. गोपीकृष्ण आंध्र प्रदेश के बापटला जिले के रहने वाले थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डकैती के दौरान गोपीकृष्ण गंभीर रूप से घायल हो गए थे. गोलीबारी के बाद उन्हें फौरन पास के अस्पताल में ले जाया गया. लेकिन इलाज के दौरान रविवार सुबह उनकी मौत हो गई. इस घटना के बाद हॉस्टन में भारत के काउंसल जनरल डीसी मंजूनाथ ने गोपीकृष्ण के परिवार के लिए संवेदना व्यक्त की. उन्होंने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि इस घटना का आर्कन्सा में हुई गोलीबारी से कोई संबंध नहीं है. गोपीकृष्ण की मौत डलास के स्टोर में हुई गोलीबारी में हुई है. इससे पहले कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा था कि गोपीकृष्ण का संबंध आर्कन्सा के किराना स्टोर में हुई गोलीबारी से है.

डीसी मंजूनाथ ने आगे कहा,

“टेक्सास के डलास के प्लीजेंट ग्रोव इलाके में हुई गोलीबारी में भारतीय नागरिक गोपीकृष्ण दसारी की मौत हो गई. उनकी मौत के बारे में जानकर हम बहुत दुखी हैं. और हम उनके परिवार के सदस्यों के संपर्क में हैं”

अधिकारियों के मुताबिक भारतीय वाणिज्य दूतावास, भारतीय एजेंसियों की मदद से गोपीकृष्ण के शव को भारत वापस लाने के लिए हर संभव मदद कर रहा है. उनके शव का पोस्टमार्टम होने और डेथ सर्टिफिकेट जारी होने के बाद भारत भेजा जाएगा.  

गोपीकृष्ण की मौत पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शोक-संवेदना व्यक्त की है. और पीड़ित परिवार को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है. मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अपने X पर एक पोस्ट में लिखा, 

''यह जानकर बहुत दुख हुआ कि बापटला के एक युवा दासारी गोपीकृष्ण की अमेरिका में हुई गोलीबारी के कारण मृत्यु हो गई. मैं उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. और आश्वासन देता हूं कि राज्य सरकार उनके पार्थिव शरीर को घर वापस लाने में हर संभव प्रयास करेगी, हम उनके परिवार के साथ मजबूती से खड़े हैं और प्रार्थना करते हैं कि इस कठिन समय में उन्हें शक्ति मिले''

भारत के महावाणिज्य दूतावास ने भी गोपीकृष्ण के मौत पर दुख व्यक्त किया है. महावाणिज्य दूतावास ने X पर एक पोस्ट करते हुए बताया कि वो गोपीकृष्ण के परिवार के संपर्क में हैं. पोस्ट में लिखा, 

"डकैती और गोलीबारी में भारतीय मूल के दासारी गोपीकृष्ण के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ. हम मृतक के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं. हम स्थानीय परिवार के सदस्यों के संपर्क में है जिसमें इंडियन एसोसिएशन हमारी हर संभव सहायता कर रही है".

ये भी पढ़ें - अमेरिका में टेक्सस में गोलीबारी, दो लोगों की मौत, 6 घायल

बता दें कि अमेरिका के आर्कन्सा में भी 21 जून को एक किराना स्टोर में गोलीबारी हुई थी. जिसमें गोली चलाने वाले शख़्स ने स्टोर और पार्किंग में लगी कारों को गोलियों से छलनी कर दिया. इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए.

वीडियो: अमेरिका से हारी पाकिस्तान टीम तो फैंस के साथ होने वाली पार्टी कैंसिल हो गई!