The Lallantop

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों के साथ दो मुठभेड़, चार आतंकी मारे गए, एक जवान शहीद

Jammu and Kashmir में कुलगाम के मोदरगाम और Frisal Chinnigam इलाके में आतंकियों के खिलाफ सेना का अभियान जारी है.

post-main-image
सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों की खोजबीन की जा रही है. (तस्वीर-इंडिया टुडे)

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कुलगाम जिले में शनिवार, 6 जुलाई को सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया. बता दें कि जिले में दो जगहों पर सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. सेना का कुलगाम के मोदरगाम और फ्रिसल चिन्नीगाम (Frisal Chinnigam) इलाके में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चल रहा है. मोदरगाम में जारी मुठभेड़ के दौरान एक सैनिक के शहीद होने की खबर है. वहीं एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है. घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आजतक के अशरफ वानी की रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षाबलों को कुलगाम जिले के मोदरगाम इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तत्काल प्रभाव से पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. 

सुरक्षाबलों ने 2 से 3 आतंकियों को घेरा और इस घेराबंदी को तोड़ने के लिए आतंकियों ने सैनिकों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. जवाब में सेना ने भी गोलीबारी की. इस गोलीबारी में सेना के दो जवान घायल हो गए. घायल जवानों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में इलाज के दौरान एक जवान शहीद हो गया.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में फिर से एनकाउंटर, तीन दिन में आतंकियों के साथ चौथी मुठभेड़

आतंकियों के भागने के सभी संभावित रास्तों को बंद कर दिया गया है. साथ ही बड़ी संख्या में अतिरिक्त बल को लगाया गया है. आतंकियों को ढूंढने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल भी किया जा रहा है. सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों की तलाश जारी है.

वहीं, कुलगाम के फ्रिसल चिन्नीगाम इलाके में भी आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ होने की खबर आई. कश्मीर जोन पुलिस ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट किया,

"पुलिस और सुरक्षाबल कार्रवाई कर रहे हैं. आगे विस्तृत जानकारी बाद में दी जाएगी."

आजतक के मीर फरीद की रिपोर्ट के मुताबिक सेना ने Frisal Chinnigam इलाके में 4 आतंकियों को मार गिराया है.

रोड एक्सीडेंट में दो जवानों की मौत

वहीं 6 जुलाई को ही जम्मू-कश्मीर के कठुआ और उधमपुर जिले में दो अलग-अलग एक्सीडेंट में दो जवान शहीद हो गए. शहीद हुए जवान सीमा सुरक्षा बल (BSF) के थे. रिपोर्ट के मुताबिक कठुआ जिले में सड़क पर जा रहा वाहन फिसलकर नहर में गिर गया. इस हादसे में हिमाचल प्रदेश के रहने वाले ASI परषोतम सिंह शहीद हो गए. उनकी उम्र 58 साल थी. कार में सवार उनके दो सहयोगियों को बचा लिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना के समय ASI परषोत्तम ही कार चला रहे थे.

वहीं उधमपुर जिले के चेनानी- नाशरी सुरंग के अंदर एक कैब पलट जाने के कारण एक BSF जवान की मौत हो गई. जवान का नाम अमित कुमार शुक्ला था, जिनकी उम्र करीब 30 साल थी. अधिकारियों ने बताया कि अमित शुक्ला जम्मू-कश्मीर में तैनात थे. वह छुट्टी पर अपने घर झारखंड जा रहे थे.

वीडियो: जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए कर्नल मनप्रीत के बेटे का ऑडिया वायरल!