The Lallantop

भारत-पाकिस्तान मैच से बड़ा टेंशन क्या हो सकता है? बाबर आजम की बात पर तरस आ जाएगा

भारत-पाकिस्तान मुकाबले के ठीक एक दिन पहले पाकिस्तानी कप्तान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि उन पर मैच से ज्यादा टिकट का दबाव है.

post-main-image
तस्वीर साभार: एएनआई

जिस क्रिकेट मैच का पूरे चार साल वेट करते हैं, उसका टिकट फ्री में मिल जाए तो क्या बात-क्या बात! सही पकड़े हैं, भारत-पाकिस्तान मैच की बात कर रहे हैं. वैसे तो लगभग सभी टिकट अब तक बिक चुके होंगे. लेकिन जुगाड़ू भाई लोग हार कहां मानते हैं. ‘भगवान तेरा भला करेगा’ से लेकर ऊंची पहचान तक वाला जुगाड़ लगाया जा रहा है. क्रिकेटर्स तक को फोन लगाए जा रहे हैं. इसका प्रेशर उन पर दिख भी रहा है.

आज पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. उन्होंने बताया कि भारत के खिलाफ मैच जीतने से ज्यादा प्रेशर तो लोगों के लिए टिकट का इंतजाम करने का हो गया है. उन्होंने एक के बाद एक कॉल आ रहे हैं जिनमें लोग कह रहे हैं कि मैच का टिकट दिलवा दो.

भारत-पाकिस्तान मुकाबले से एक दिन पहले हुई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर ने कहा कि उन पर मैच से ज्यादा टिकट उपलब्ध कराने का दबाव है. अकेले बाबर परेशान नहीं

मुफ्त में टिकट की चाहत रखने वाले रिश्तेदार और दोस्त हमेशा से थे, हैं और रहेंगे. और बाबर आजम इकलौते नहीं है जो टिकट मांगने वालों से परेशान हैं. कुछ ही दिन पहले भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली ने भी एक इंस्टाग्राम स्टोरी लगाई थी. इस स्टोरी में उन्होंने अपने दोस्तों से मैच के दौरान टिकट नहीं मांगने का अनुरोध किया था. उन्होंने लिखा था- "प्लीज अपने घरों से ही मैच इंजॉय करें."

वहीं मैच की बात करें तो बाबर आजम ने कहा, "यह हमारे लिए दबाव लेने वाला मैच नहीं है. एक टीम के तौर पर हम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ट कर सकते हैं." 

शनिवार को दोपहर दो बजे से भारत-पाकिस्तान के बीच मैच होना है. इस मैच का क्रेज किसी से छिपा नहीं है. हालांकि बाबर के लिए अतीत की बात महत्वपूर्ण नहीं है.

एएनआई की एक खबर के मुताबिक उन्होंने कहा है, “मुझे लगता है कि हम अच्छा कर सकते हैं. भारत-पाकिस्तान मैच जोरदार है. बड़ी संख्या में प्रशंसक आ रहे हैं. मुझे लगता है कि हमारे पास प्रशंसकों के सामने अच्छा प्रदर्शन करने का अवसर है. भारत-पाक मैच काफी रोमांचक होने वाला है.”

वीडियो: बाबर आजम की टीम का एक साल बाद चमत्कार, ट्विटर पर बौखला गए फ़ैन्स!