The Lallantop

'मैच फिक्सिंग में सिर्फ मोदी नहीं, सबसे बड़े अरबपति भी शामिल', विपक्ष की रैली में राहुल के निशाने पर कौन-कौन?

Rahul Gandhi ने कहा कि मैच फिक्सिंग में सिर्फ मोदी जी नहीं बल्कि देश के तीन-चार सबसे बड़े अरबपति भी शामिल हैं. बोले- देश का सारा पैसा उन एक फीसदी लोगों के पास ही है.

post-main-image
नई दिल्ली के रामलीला मैदान में 'लोकतंत्र बचाओ' महारैली

दिल्ली में विपक्ष गठबंधन I.N.D.I.A. की 'लोकतंत्र बचाओ' महारैली चल रही है. ये रैली 27 विपक्ष दलों ने मिलकर आयोजित की है. रैली में जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने BJP, PM मोदी और देश के अरबपतियों पर जमकर निशाना साधा (Rahul Gandhi on BJP). राहुल गांधी ने IPL का उदाहरण देते हुए कहा कि किस तरह से लोकसभा चुनाव में मैच फिक्सिंग (Match Fixing) की जा रही है.

राहुल गांधी ने रैली में कहा,

आजकल IPL मैच चल रहे हैं. जब बेइमानी से एंपायर पर दबाव डालकर, प्लेयर को खरीदकर मैच जीता जाता है, तो उसे मैच फिक्सिंग कहा जाता है. हमारे सामने चुनाव है. हमारी टीम में से मैच शुरू होने से पहले ही दो खिलाड़िया को अरेस्ट कर अंदर कर दिया गया. चुनाव में मोदी जी मैच फिक्सिंग करने की कोशिश कर रहे हैं. मोदी जी 400 पार का नारा लगा रहे हैं. वो बिना ईवीएम के, बिना सोशल मीडिया के, बिना प्रेस पर दबाव डालकर 180 भी पार नहीं कर सकते हैं.

राहुल गांधी ने आगे कहा,

कांग्रेस विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी है. चुनाव के बीच में हमारे सारे बैंक अकाउंट बंद कर दिए हैं. ये कैसा चुनाव हो रहा है जहां नेताओं को धमकाया जा रहा है, सरकारें गिराई जा रही हैं और नेताओं- मुख्यमंत्रियों को जेल में डाला जा रहा है. मैच फिक्सिंग में सिर्फ मोदी जी नहीं बल्कि देश के तीन-चार सबसे बड़े अरबपति भी शामिल हैं. जिस देश का संविधान ने गरीब लोगों को सपने देखेने का हक दिया, BJP उसे गरीबों के हाथ से छीनना चाहती है.

राहुल गांधी ने कहा कि देश में 40 साल से सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज है. बोले- अगर आप लोगों ने पूरे दम से वोट नहीं दिया तो मैच फिक्सिंग कामयाब हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- 'इलेक्टोरल बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा वसूली रैकेट', राहुल गांधी के मोदी सरकार पर गंभीर आरोप

कांग्रेस के अलावा महारैली में शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे, संजय राउत, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, CPI(M) महासचिव सीताराम येचुरी, आदित्य ठाकरे, NCP-SCP प्रमुख शरद पवार, AAP नेता आतिशी, गोपाल राय, अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, PDP चीफ महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला, RJD चीफ तेजस्वी यादव समेत विपक्ष के कई बड़े नेता शामिल हुए.

वीडियो: अमित शाह ने CJI चंद्रचूड़ के इलेक्टोरल बॉन्ड वाले फैसले और राहुल के आरोपों पर क्या कहा?