The Lallantop

प्रचार-प्रसार: मिस्टर रहमान मलिक और मिसेज मुस्कान मलिक की सफलता की कहानी

ये दोनों सोशल मीडिया के चर्चित कपल्स में शुमार होते हैं.

post-main-image
सोशल मीडिया पर रहमान और मुस्कान मलिक का जलवा.

सोशल मीडिया पर धूम मचाने वाले स्टार, मिस्टर रहमान मलिक और मिसेज मुस्कान मलिक ने अपनी यूट्यूब और इंस्टाग्राम फॉलोइंग को बढ़ाने में कामयाबी हासिल की है. ये दोनों कपल सोशल मीडिया के चर्चित कपल्स में शुमार होते हैं. रहमान मलिक और मुस्कान मलिक ने रोमांचक यात्रा की शुरुआत करते हुए प्रतिकूल परिस्थितियों में जीतकर सोशल मीडिया पर खुद की पहचान बनाई है. उन्होंने टिकटॉक पर अपनी प्रारंभिक सफलता के बाद यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर एक मुकाम हासिल करने के लिए प्रयास किए. ये दोनों ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपनी उत्सव यात्रा को रचनात्मक ढंग से पेश कर दर्शकों को खींचने के लिए जानें जाते हैं.

भारत में टिकटॉक बंद हो जाने के पश्चात इन्होंने इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर अपना कंटेंट बनाना जारी रखा. वहां इन्होंने अच्छी खासी फैन फॉलोइंग बनाई. सोशल मीडिया पर मिस्टर रहमान मलिक और मिसेज मुस्कान मलिक बेहतर कंटेंट के लिए जाने जाते हैं. यही वजह है कि किसी भी प्लेटफार्म पर लाखों की तादाद में लोग इनसे जुड़े हुए हैं. टिकटॉक बंद हो जाने के बाद भी इनकी पॉपुलैरिटी पर असर नहीं पड़ा. इसके पीछे कारण यही था कि यह दोनों, साफ सुथरा और आकर्षक कंटेंट लोगों को मुहैया कराते हैं. इनके कंटेंट में पॉजिटिव एनर्जी और मनोरंजन भरपूर होने की वजह से लोग इन्हें पसंद करते हैं. साथ ही साथ यह एक परफेक्ट कपल के रूप में भी नजर आते है.

यह कपल टिकटॉक पर बहुत ज्यादा मशहूर था. जब भारत सरकार ने टिकटॉक पर बैन लगाया था, तब इन्हें शुरुआती दौर में थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, मगर इन्होंने विपरीत परिस्थितियों में भी हार नहीं मानी और अपने कंटेंट को बेहतर करते गए. जिसके परिणाम स्वरुप यह हुआ कि आज उनके लाखों की तादाद में फॉलोअर्स हैं. देखते ही देखते कुइनके फॉलोअर्स तेजी से बढ़ने लगे और इनकी एक नई पारी की शुरुआत हुई.

इनका किरदार बहुत ही प्रभावित करने वाला है, जिसके चलते इस कपल को इंस्टाग्राम के टॉप इनफ्लुएंसर्स में से एक माना जाता है. इन दोनों के बीच की कैमिस्ट्री देखने लायक है. अच्छे कॉन्टेंट की वजह से इन्हें सफलता का रास्ते तलाशने में ज्यादा वक्त नहीं लगा. इन्होंने अपने कंटेंट को अच्छा बनाने के लिए अपनी कमियों को देखा और उन कमियों में सुधार करते-करते आज रहमान मलिक और मुस्कान मलिक भारत के टॉप इनफ्लुएंसर्स में से एक माने जाते हैं. इनके 4.1 मिलियन फॉलोअर्स है.

जैसे-जैसे इनकी पॉपुलैरिटी बढ़ती गई इनको बहुत सारे ब्रांड्स के साथ भी काम करने का अवसर प्राप्त हुआ. सोशल मीडिया को ही आय का स्त्रोत बनाते हुए इन्होंने अपनी जीवन शैली को एक स्टैंडर्ड जीवन शैली के रूप में तब्दील किया, और साथ ही साथ इन्होंने अपने सपनों का घर लेने का भी 'सपना' पूरा किया. इनके पास एक कार भी है. यह सब इन्होंने सोशल मीडिया से ही प्राप्त किया है.

मिस्टर रहमान मलिक और मिसेज मुस्कान मलिक की कहानी एक साथ बढ़ने की प्रेरणा देती है. आज के युग में जहां प्रत्येक व्यक्ति किसी कामयाब इंसान का साथ चाहता है, इस दौर में भी मिस्टर रहमान और मिसेज मलिक ने एक साथ कामयाब होने की राह दिखाई. बेहतरीन कंटेंट देने के साथ-साथ रहमान और मुस्कान मलिक कपल गोल्स भी देते हैं.

ये आर्टिकल प्रायोजित है.

वीडियो: दी सिनेमा शो: बेटी सुहाना के साथ सिद्धार्थ आनंद की फिल्म में नज़र आ सकते हैं शाहरुख खान