The Lallantop

प्रचार-प्रसार: 70वें राष्ट्रीय पुरस्कार में अभिषेक अग्रवाल को 'कार्तिकेय 2' के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला

अभिषेक अग्रवाल ने कहा कि वो ऐसी कहानियाँ तलाशना चाहते हैं जो लोगों के साथ गूंजती हों और हमारी समृद्ध संस्कृति का जश्न मनाती हों.

post-main-image
"मेरा उद्देश्य हमेशा से अच्छी सामग्री लाना रहा है.." कार्तिकेय 2 के निर्माता अभिषेक अग्रवाल ने कहा

भारतीय सिनेमा के लिए एक उल्लेखनीय उपलब्धि में, हिट फिल्म 'कार्तिकेय 2' के निर्माता अभिषेक अग्रवाल को 8 अक्टूबर को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म (तेलुगु) के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया. यह सम्मान न केवल अग्रवाल के लिए बल्कि इस बहुप्रशंसित परियोजना के पीछे की पूरी टीम के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है.

2014 की ब्लॉकबस्टर ‘कार्तिकेय’ की अगली कड़ी ‘कार्तिकेय 2’, निखिल सिद्धार्थ द्वारा निभाई गई एक युवा पुरातत्वविद् की यात्रा का अनुसरण करती है, जो प्राचीन भारतीय पौराणिक कथाओं से जुड़े रहस्यों को उजागर करने की खोज पर निकलता है. फिल्म रोमांच और आध्यात्मिकता के तत्वों को खूबसूरती से बुनती है, जो अपनी आकर्षक कहानी और आश्चर्यजनक दृश्यों से दर्शकों को लुभाती है.

अभिषेक अग्रवाल ने आभार व्यक्त करते हुए कहा,

"मैं इस राष्ट्रीय पुरस्कार को पाकर बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूँ. यह सम्मान सिर्फ़ मेरे लिए नहीं बल्कि पूरी टीम के लिए है जिसने 'कार्तिकेय 2' पर अथक परिश्रम किया. मैं हमारे कलाकारों, क्रू और ख़ास तौर पर हमारे दर्शकों का आभारी हूँ जिन्होंने हमारे विज़न पर भरोसा किया. मेरा उद्देश्य हमेशा से भारतीय सिनेमा में बेहतरीन कंटेंट लाना रहा है और यह पुरस्कार मेरे इस संकल्प को और मज़बूत करता है."

 उन्होंने आगे कहा, 

"फ़िल्म की सफलता ने पूरे देश के दर्शकों को प्रभावित किया है, इसकी पौराणिक कथाओं और आधुनिक कहानी के अनूठे मिश्रण की प्रशंसा की गई है. हमारा लक्ष्य अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाते हुए ऐसी और कहानियाँ लाना है." 

अभिषेक अग्रवाल के प्रभावशाली पोर्टफोलियो में ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी पिछली हिट फ़िल्में शामिल हैं, जिसने अपनी मार्मिक कहानी के लिए व्यापक प्रशंसा प्राप्त की, और ‘गुडाचारी’, एक जासूसी थ्रिलर जिसने अपनी मनोरंजक कहानी से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. भविष्य को देखते हुए, वह कई रोमांचक परियोजनाओं के साथ अपने सिनेमाई पदचिह्न का विस्तार करने के लिए तैयार हैं, जिनमें ‘दिल्ली फाइल्स’, 'जी2', ‘द इंडिया हाउस’ और ‘अब्दुल कलाम बायोपिक’ शामिल हैं. इनमें से प्रत्येक फिल्म कहानी कहने की सीमाओं को आगे बढ़ाने और दर्शकों को सम्मोहक कथाओं के साथ जोड़ने का वादा करती है.

जैसा कि अग्रवाल भविष्य की ओर देखते हैं, वे ऐसी फ़िल्में बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो परंपराओं को चुनौती देती हैं और सिनेमाई परिदृश्य को समृद्ध बनाती हैं. उनका कहना है कि वो ऐसी कहानियाँ तलाशना चाहते हैं जो लोगों के साथ गूंजती हों और हमारी समृद्ध संस्कृति का जश्न मनाती हों.

ये आर्टिकल प्रायोजित है.

वीडियो: 'कार्तिकेय' फेम निखिल सिद्धार्थ की फिल्म के एक्शन सीन पर खर्च होंगे 8 करोड़, सीन में होंगे इतने एक्टर्स