The Lallantop

पालतू कुत्ते से परेशान पड़ोसियों ने मालिक को पीट दिया, आते-जाते लोगों पर झपटता था

Hyderabad में पालतू कुत्ते को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया है. कुत्ते की हरकतों से परेशान पड़ोसियों ने गली में उसके मालिक को जमकर पीट दिया. पूरा मामला क्या है?

post-main-image
घटना में श्रीनाथ और उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल है. (फोटो- X, स्क्रीनग्रैब)
author-image
अपूर्वा जयचंद्रन

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से एक वीडियो सामने आया है. इसमें कुछ लोग एक शख्स को लाठी-डंडों से पीटते नजर आ रहे हैं. इस बीच तीन महिलाएं घायल व्यक्ति को बचाने की कोशिश करती दिखीं. बताया जा रहा है कि इस पूरी घटना के पीछे की वजह एक पालतू कुत्ता है. इस वीडियो में पड़ोसी के कुत्ते से परेशान लोगों ने मालिक को ही पकड़ कर बेरहमी से पीट दिया है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. विस्तार से समझते हैं कि इसके पीछे का पूरा माजरा क्या है? लेकिन सबसे पहले ये वीडियो देखिए. 

हमलावरों ने महिलाओं को भी नहीं छोड़ा

घटना हैदराबाद के रहमत नगर इलाके की है. जहां श्रीनाथ नाम के व्यक्ति अपने पालतू कुत्ते को लेकर गली में टहल रहे थे. ये पालतू कुत्ता हस्की ब्रीड का है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कुत्ता गली से गुजर रहे लोगों पर भौंक रहा है. और काटने की कोशिश कर रहा है. इतने में ही दूसरी साइड से कुछ लोग लाठी-डंडे लेकर आए और  श्रीनाथ की पिटाई करने लगे. इस दौरान बीच बचाव करने के लिए बारी-बारी तीन महिलाएं पहुंचती हैं.  इनमें एक महिला श्रीनाथ की पत्नी, दूसरी उनकी बहन और तीसरी महिला उनकी मां हैं.  वो उन युवकों को रोकने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन हमलावर रुके नहीं. काफी बीच बचाव के बाद मामला शांत हुआ.

पड़ोसी के घर में घुसने से बवाल

आज तक से जुड़ी अपूर्वा जयचंद्रन की रिपोर्ट के मुताबिक इस पूरे घटनाक्रम में श्रीनाथ और उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल है. इसके अलावा हमलावरों ने पालतू कुत्ते को भी जमकर पीटा है. घायल कुत्ते को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज जारी है.  जानकारी के मुताबिक श्रीनाथ का पालतू कुत्ता पड़ोस के रहने वाले धनंजय के घर में घुस गया था. इसे लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ था. 

ये भी पढ़ें- नोएडा में एक कुत्ते ने पालतू कुत्ते पर अटैक किया, तो मालिक ने एक महिला को पीटना शुरू कर दिया

8 मई को दो पक्षों के बीच कहासुनी हुई थी. जिसके बाद दोनों तरफ की शिकायतों के आधार पर, पुलिस ने एक ही दिन में दो FIR दर्ज की थी. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया

श्रीनाथ के पड़ोसी धनंजय के घर पर कंस्ट्रकशन का काम चल रहा था. 8 मई को वो अपने नए घर का दौरा कर रहे थे. तभी श्रीनाथ का कुत्ता कथित तौर पर भौंकने लगा और उनकी ओर बढ़ने लगा. इसके चलते दोनों परिवारों के बीच विवाद हो गया. धनंजय ने पुलिस शिकायत में दावा किया कि श्रीनाथ के परिवार ने उन्हें पीटा है. जबकि श्रीनाथ ने दावा किया कि उनका कुत्ता केवल धनंजय और उनकी पत्नी के पास गया था. इस पर उन्होंने गंदी भाषा में गाली देना शुरू कर दिया. साथ ही उन्होंने दावा किया कि उन पर धनंजय और उनके सहयोगियों ने हमला किया था.

मधुरा नगर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि 8 मई को FIR दर्ज कर के मामला सुलझा लिया गया था. लेकिन दोनों पक्षों में दोबारा विवाद हो गया. मधुरा नगर पुलिस ने हिंसा के आरोप में आईपीसी की धारा 148, 147 और 307 r/w34 के तहत मामला दर्ज कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

वीडियो: लिफ्ट में कुत्ता ले जा रहा था शख्स, महिला से लड़ाई हो गई