The Lallantop

'या तो कुत्ता रहेगा या मैं...' तलाक तक जा पहुंची कुत्ते का बर्तन साफ करने की लड़ाई

पति-पत्नी की काउंसलिंग चल रही है. महिला ने कहा है कि युवक को कुत्ते और अपनी पत्नी में से किसी एक को चुनना होगा.

post-main-image
दोनों के बीच बात नहीं बन पाई है. (तस्वीर साभार: इंडिया टुडे)
author-image
अरविंद शर्मा

कुछ लोगों के लिए ‘कुत्ता प्रेम’ बहुत बड़ी बात है. कुत्तों से उनका खासा लगाव होता है. लेकिन क्या इस ‘कुत्ता प्रेम’ में कोई अपनी पत्नी को घर से बाहर निकाल सकता है? कुछ ऐसा ही हुआ है, उत्तर प्रदेश के आगरा में. एक शख्स अपनी पत्नी से नाराज हो गया. कारण कि पत्नी ने कुत्ते का बर्तन साफ नहीं किया. पति कि नाराजगी इतनी ज्यादा थी कि उसने अपनी पत्नी को घर से बाहर निकाल दिया. महिला ने भी मायके से वापस आने के लिए एक शर्त रख दी. शर्त ये कि घर में या तो वो रहेगी या कुत्ता रहेगा.

इंडिया टुडे से जुड़े अरविंद शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक, जनपद आगरा की रहने वाली एक महिला की शादी दिल्ली के रहने वाले एक युवक से हुई है. शादी 2022 में हुई. युवक को विदेशी कुत्ते पालने का शौक था. वो शादी के पहले से ही कुत्ते पाल रहा था. लेकिन लड़की को कुत्ते पसंद नहीं थे. इसके कारण दोनों में झगड़ा होने लगा.

ये भी पढ़ें: परीक्षा में 'जय राम जी', 'विराट कोहली' लिखने वाले छात्र पास, यूपी की यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर सस्पेंड

एक दिन ऑफिस से वापस आने के बाद युवक ने अपनी पत्नी से कुत्ते का बर्तन साफ करने के लिए कहा. पत्नी ने ऐसा नहीं किया. विवाद बढ़ा तो पति ने पत्नी को घर से बाहर निकाल दिया. इसके बाद महिला अपने मायके चली गईं. पिछले 2 महीने से मायके में ही रह रही हैं.

मायके आकर महिला ने अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत कर दी. पुलिस ने शिकायत को परिवार परामर्श केंद्र में ट्रांसफर कर दिया. यहां दोनों की काउंसलिंग कराई गई. इसी काउंसलिंग के दौरान कुत्तों वाली बात सामने आई. इसे सुनकर परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर भी हैरान हुए. उन्होंने कहा कि ये अजीब केस है. काउंसलिंग के दौरान महिला से अपने पति के घर वापस जाने के बारे में पूछा गया. इस पर महिला ने कहा कि अब घर में या तो कुत्ता रहेगा या वो. महिला ने कहा कि पति को कुत्ते और अपनी पत्नी में से किसी एक को चुनना होगा.

काउंसलर ने बताया कि अब तक की काउंसलिंग में पति-पत्नी के बीच बात नहीं बन पाई है. दोनों को अगली तारीख पर फिर से बुलाया गया है.

वीडियो: सोशल लिस्ट: NEET UG 2024 'पेपर लीक' के वायरल वीडियोज़ देख कौन चक्कर में पड़ा?