The Lallantop

ट्रेनिंग में सो गया था कॉन्सटेबल, नोटिस आया, जवाब दिया- "25 रोटी खा ली थीं"

कॉन्सटेबल ने कहा कि खाने में 25 रोटी, एक थाली चावल, दो कटोरी दाल और एक कटोरी सब्जी खा ली थी.

post-main-image
कॉन्सटेबल का जवाब. (फोटो-आजतक)

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में एक पुलिस कॉन्सटेबल का लिखित जवाब सोशल मीडिया पर खूब वायरल (Head Constable written answer Viral) हो रहा है. ये पत्र कॉन्सटेबल ने तब लिखा, जब एक ऑफिसर ने उसे ट्रेनिंग के दौरान सोते हुए पकड़ा और लिखित में जवाब मांगा. कॉन्सटेबल ने सफाई देते हुए जवाब में जो लिखा है, वो काफी मजेदार है. .

दरअसल, जिले के दादूपुर में पुलिस ट्रेनिंग कैंप बना हुआ है, जहां हेड कॉन्सटेबल राम शरीफ ट्रेनिंग के लिए आए थे. सोमवार, 10 अक्टूबर को क्लास के दौरान उनकी आंख लग गई. 
इस पर टोली कमांडर ने हेड कॉन्सटेबल से सफाई मांगी. उनसे कहा गया कि क्लास के दौरान सोने की वजह लिखकर दें.

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, हेड कॉन्सटेबल ने चिट्ठी में लिखा कि उन्हें भूख लगी थी जिसके चलते उन्होंने 25 रोटी और थाली भर कर खाना खा लिया और इस वजह से उन्हें नींद आ गई. इतना ही नहीं हेड कॉन्सटेबल ने सब्जी और दाल की मात्रा भी लिखकर बताई. राम शरीफ ने भविष्य में इतना भोजन नहीं खाने की बात कहते हुए माफी मांगी.

उन्होंने लिखा, 

निवेदन है कि प्रार्थी हेड कॉन्सटेबल राम शरीफ यादव लखनऊ से ट्रेनिंग के लिए सुल्तानपुर रवाना हुआ. प्रार्थी को यहां पहुंचने में काफी परेशानी हुई थी. थके हारे शाम तक पुलिस ट्रेनिंग कैंप पहुंचा तो सही भोजन नहीं मिलने के कारण पेट नहीं भरा था. इसलिए सुबह के भोजन में 25 रोटी, एक थाली चावल, दो कटोरी दाल, एक कटोरी सब्जी खा ली, जिसके चलते प्रार्थी को सुस्ती छा गई और सो गया. 

हेड कॉन्सटेबल ने आगे लिखा,

अब प्रार्थी भविष्य में इतना भोजन नहीं लेगा. प्रार्थी को क्षमा करने की कृपा करें. आपकी महान कृपा होगी.

पत्र की दूसरी ओर सवाल के कॉलम में लिखा गया,

10 अक्टूबर को सुल्तानपुर पुलिस ट्रेनिंग कैंप में क्लास रूम के चलते समय हेड कॉन्सटेबल राम शरीफ यादव आप सोते हुए पाए गए. ये कृत ट्रेनिंग सेंटर की मर्यादा को तार-तार करता है. ये घोर लापरवाही का प्रतीक है. इस संबंध में आप अपना स्पष्टीकरण दें.

लाजमी है जब इस तरह का सवाल पूछा जाएगा तो जवाब भी धांसू होना बनता है. 

देखें वीडियो- चलती फ्लाइट के तोड़ने लगा शीशे, पाकिस्तान के पैसेंजर का बवाल, सोशल मीडिया पर वायरल