The Lallantop

30 साल पहले गायब हुआ था शख्स, अब अपने घर में गड़ी निकली लाश, सालों बाद कैसे हुआ खुलासा?

Hathras: पंजाबी सिंह ने बताया कि उनके पिता एक किसान थे. उनके तीन और बेटे हैं. प्रदीप, मुकेश और बस्तीराम. 1994 में बुद्ध राम कथित तौर पर घर से लापता हो गए. अब ये कहानी कैसे सामने आई, पंजाबी सिंह को कैसे पता लगा? और फिर कैसे खुला केस?

post-main-image
पुलिस ने कंकाल को DNA टेस्ट के लिए भेजा है (सांकेतिक फोटो- आजतक)

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक घर के आंगन से मानव कंकाल बरामद हुआ है (Hathras Murder Case). दावा है कि कंकाल उसी घर के पूर्व मालिक का है. वो शख्स कथित तौर पर साल 1994 में अचानक घर से गायब हो गया और फिर कभी नहीं मिला. आरोप है कि 30 साल पहले शख्स की हत्या की गई और शव आंगन में दबा दिया गया. शख्स के बेटे ने मामले को लेकर कुछ और हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना हाथरस के मुरसाना थाना क्षेत्र के गिलौंदपुर गांव की है. वहां रहने वाले 39 साल के पंजाबी सिंह ने हाथरस के DM रोहित पांडे के ऑफिस में शिकायत दर्ज कराई. आरोप लगाया कि 30 साल पहले उसके बड़े भाईयों ने मिलकर उसके पिता बुद्ध सिंह की हत्या की और शव को घर में दफना दिया. उस वक्त पंजाबी सिंह केवल नौ साल के थे.

पंजाबी सिंह ने बताया कि उनके पिता एक किसान थे. उनके तीन और बेटे हैं. प्रदीप, मुकेश और बस्तीराम. 1994 में बुद्ध राम कथित तौर पर घर से लापता हो गए. उसी साल पंजाबी सिंह का कथित तौर पर अपने भाईयों के साथ झगड़ा भी हुआ जिसके बाद उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई. तभी उन्हें पिता के लापता होने के मामले में अपने भाईयों का हाथ होने का शक हुआ.

इसके बाद 26 सितंबर की रात को DM के आदेश पर पुलिस की मौजूदगी में घर में खुदाई का काम शुरू किया गया. वहां से कंकाल बरामद किया गया. मामले पर मुरसान SHO विजय कुमार सिंह ने बताया कि पंजाबी सिंह के दो बड़े भाईयों और गांव के अन्य शख्स पर हत्या का आरोप लगा है. उन्होंने बताया कि खुदाई के दौरान घर के बाहर कंकाल मिला है जिसे पोस्टमार्टम और DNA टेस्ट के लिए भेजा गया है.

ये भी पढ़ें- घर के अंदर मिले एक ही परिवार के 5 लोगों के कंकाल, 2019 से किसी ने उन्हें देखा नहीं था

मामले में पुलिस ने अब तक कोई केस दर्ज नहीं किया है. कंकाल के DNA टेस्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

वीडियो: कोलकाता मामले से जुड़े इन दो अधिकारियों की चर्चा क्यों? हाथरस केस से क्या है कनेक्शन?