The Lallantop

धार्मिक स्थलों का दर्शन कर लौट रहे थे श्रद्धालु, हरियाणा में बस में अचानक लगी भीषण आग, 9 की मौत

हरियाणा (Haryana) के नूंह (Nuh) में टूरिस्ट बस में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया है. यह हादसा नूंह जिले के तावडू उपमंडल की सीमा से गुजर रहे कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर हुआ है. इस दौरान बस में करीब 64 लोग सवार थे, जिसमें से नौ लोगों की मौत हो चुकी है और 24 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

post-main-image
पुलिस और फायर ब्रिगेड पर देरी से पहुंचने के आरोप (फोटो- आजतक)

हरियाणा के नूंह जिले में श्रद्धालुओं से भरी एक बस में आग लगने से नौ लोगों की मौत हो गई (Haryana Bus Caught Fire). दुर्घटना में 24 लोगों के घायल होने की भी खबर है. जानकारी के मुताबिक, हादसे में वक्त में बस में कुल 64 लोग सवार थे जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. वो सभी मथुरा-वृंदावन से दर्शन कर लौट रहे थे तभी हादसा हुआ.

आजतक से जुड़ीं कमलजीत संधू की रिपोर्ट के मुताबिक, हादसा नूंह जिले के तावडू उपमंडल की सीमा से गुजर रहे कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर हुआ है. 17-18 मई की दरमियनी रात करीब डेढ़ बजे अचानक बस में आग लग गई. आग किस वजह से लगी, इस बात की जानकारी अब तक सामने नहीं आई है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, बस में सवार सभी लोग पंजाब के लुधियाना, होशियारपुर और चंड़ीगढ़ के रहने वाले थे. वो मथुरा और वृंदावन से दर्शन कर लौट कर रहे थे. बस में सवार सरोज पुंज और पूनम ने जानकारी दी कि वो टूरिस्ट बस किराए पर लेकर दर्शन के लिए गए थे. सभी लोग नजदीकी रिश्तेदार थे. घायलों को नूंह मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. 

पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया ने नौ लोगों की मौत और करीब दो दर्जन लोगों के घायल होने की पुष्टि की है. तावडू के SDM संजीव कुमार भी मौके पर पहुंचे. खबर है कि फायर ब्रिगेड के मौके पर पहुंचने से पहले स्थानीय लोगों ने भी आग बुझाने की कोशिश की. उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस और दमकल की गाड़ी काफी देर से मौके पर पहुंची. 

ये भी पढ़ें- बुलेट में लगी आग पानी से बुझाने लगे लोग और धमाका हो गया, कई लोग झुलसे

नूंह विधायक आफताब अहमद ने कहा ये बेहद दर्दनाक, दुखद और दिल-दहला देने वाली घटना है. उन्होंने बताया कि बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चों समेत कई लोग घायल हुए हैं. 

मौके पर मदद के लिए पहुंचे ग्रामीणों में शामिल साबिर, नसीम, साजिद और एहसान ने बताया कि देर रात उन्होंने चलती हुई बस मे आग की लपटें देखीं. उन्होंने आवाज लगाकर बस रुकवाने की कोशिश की लेकिन बस नहीं रुकी. फिर एक युवक ने बाइक से बस का पीछा किया और ड्राइवर को आग के बारे में बताया. बस के रुकने तक आग काफी फैल चुकी थी.

वीडियो: ट्रैफिक रोक पुलिस बैरिकेड में आग लगा Reel बनाई पुलिस ने नाप दिया!