The Lallantop

जेल में रामलीला हुई, वानर बने 2 कैदी सीता माता को ऐसा खोजने गए, अभी तक वापस नहीं लौटे

Haridwar jail Ramleela: हर साल की तरह इस बार भी जेल में रामलीला का प्रोग्राम रखा गया. जेल प्रशासन के सारे कर्मचारी प्रोग्राम में लगे हुए थे. इसी दौरान वानर बने कैदियों को मौका मिल गया और...

post-main-image
पुलिस कैदियों की तलाश में जुट गई है (फोटो- X)

हरिद्वार की रोशनबाद जेल से दो कैदियों के फरार होने का मामला सामने आया है (Haridwar Jail Prisoners Escaped Ramleela). खबर है कि वहां रामलीला का आयोजन किया गया था. जेल के कैदियों ने ही रामलीला में अलग-अलग किरदारों का रोल निभाया. इसी दौरान वानर बने दो कैदी मौका देखकर जेल की बाउंड्री फांदकर भाग निकले.

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना शुक्रवार, 11 अक्टूबर की है. हर साल की तरह इस बार भी जेल में रामलीला का प्रोग्राम रखा गया. जेल प्रशासन के सारे कर्मचारी प्रोग्राम में लगे हुए थे. इस दौरान जेल में हाई सिक्योरिटी बैरक बनाने का काम भी चल रहा था. खबर है कि शुक्रवार रात सीता माता की खोज के बहाने दोनों कैदी दीवार फांदकर भाग गए. वहां मौजूद सीढ़ी के सहारे ही दोनों कैदी दीवार फांदकर भागे.

फरार हुए कैदियों की पहचान रुड़की के रहने वाले पंकज और उत्तर प्रदेश में गोंडा के रहने वाले रामकुमार के तौर पर हुई है. पंकज मर्डर केस में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था. वहीं रामकुमार किडनौपिंग के केस में जेल में था. दोनों कैदियों के फरार होने के बाद जेल प्रशासन और जिल प्रशासन अलर्ट हो गया है. पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है.

जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रात को प्रोग्राम खत्म होने के बाद कैदियों को बैरक के अंदर भेजा गया. इस दौरान गिनती में दो कैदी कम निकले. इसके बाद पूरी जेल को खंगाला गया. जेल के सीसीटीवी फुटेज भी देखे गए, लेकिन कैदियों का कोई पता नहीं चल पाया. फिर एक कैदी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वो दोनों सीढ़ी लगाकर जेल से निकल गए हैं. एक अन्य कैदी ने बताया कि वो दोनों पिछले कई दिनों से भागने की फिराक में थे. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली में रामलीला चल रही थी, राम का किरदार निभा रहे शख्स को हार्ट अटैक आया, मौत हो गई

हाल ही में खबर आई थी कि उत्तराखंड में कोरोना के दौरान परोल पर छूटे कई कैदी फरार चल रहे हैं. कोविड-19 के दौरान सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बनाई कमेटी ने कई कैदियों को परोल दिया था. अब कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा तो टल गया, लेकिन जेल अधिकारियों का संक्रमण काल शुरु हो गया. हुआ ये कि परोल पर छोड़े गए कई कैदी वापस ही नहीं आए. इस मामले में अब जाकर जेल प्रशासन की नींद टूटी है. और उन्होंने सभी जिलों के एसएसपी को इसकी जानकारी भेजी है. इसके अलावा सभी जेल सुपरिटेंडेंट को भी इस मामले में तलब किया गया है.

वीडियो: फ्री में रामलीला मैदान की महारैली में पहुंची महिला PM मोदी पर क्या बोलीं?