The Lallantop

हापुड़ में मदरसे के सामने कांवड़ जाने के दौरान हंगामा, 'थूकने' का आरोप लगा फेंके गए पत्थर

दावा किया गया कि जिस वक्त इलाके में बने मदरसे के पास से कांवड़िए निकल रहे थे, तभी उनके ऊपर 'समुदाय विशेष' के किसी युवक ने 'थूक' दिया. जिसके बाद वहां बवाल हो गया.

post-main-image
पुलिस ने बताया कि उनके पास वीडियो मौजूद हैं, पड़ताल करके मामले में कार्रवाई की जाएगी. (फोटो- इंडिया टुडे)

उत्तर प्रदेश के हापुड़ (Hapur Kanwariya) में कांवड़ लेकर गुजर रहे कांवड़ियों पर कथित तौर पर थूका गया जिसके बाद इलाके में बवाल हो गया. शहर में बने एक मदरसे के पास से निकल रहे कांवड़ियों का आरोप है कि उनके ऊपर ‘थूका गया’ और कांवड़ को ‘खंडित करने का प्रयास’ किया गया है. वहीं कांवड़ियों पर आरोप है कि उन्होंने मदरसे पर ‘पत्थरों से हमला’ किया और उसके गेट पर ‘लाठियां मारीं’. इसका वीडियो भी सामने आया है. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और हालात को काबू में किया.

आजतक से जुड़े देवेंद्र कुमार शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक मामला हापुड़ के तगासराय मोहल्ले का है. दावा किया गया कि जिस वक्त इलाके में बने मदरसे के पास से कांवड़िए निकल रहे थे, तभी उनके ऊपर ‘समुदाय विशेष’ के किसी युवक ने थूक दिया. इसके बाद वहां हंगामा हो गया. कांवड़ियों ने आरोप लगाया कि उनकी कांवड़ खंडित हो गई है.

हंगामे के बीच सूचना मिलते ही कई हिंदूवादी संगठनों के नेता भी मौके पर पहुंच गए. उनके द्वारा मामले में आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची. हापुड़ एसपी ज्ञानेंजय सिंह प्रशासन के साथ घटनास्थल पर गए. पुलिस अधिकारियों ने आक्रोशित कांवड़ियों की बात सुनी और बात करने के बाद उन्हें वापस भेजा.

मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष सुधीर अग्रवाल ने बताया कि एक कांवड़िये पर मदरसे के सामने थूका गया. सुधीर ने प्रशासन से मांग की है कि आरोपी व्यक्ति की पहचान की जाए और उस पर कार्रवाई की जाए.

इस मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक विनीत भटनागर ने आजतक को बताया कि तगासराय से होकर एक कांवड़ जा रही थी. इसमें शामिल लोगों ने दावा किया कि रास्ते में बने मदरसे से किसी व्यक्ति ने थूका और कांवड़ का 'अपमान' किया. अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने कांवड़ियों से बात करके उन्हें समझाया और वापस भेज दिया.

पुलिस ने कांवड़ियों को ये आश्वासन दिया है कि जिस किसी ने भी ये हरकत की है, उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. विनीत ने ये भी बताया कि पुलिस के पास वीडियो मौजूद हैं, पड़ताल करके मामले में कार्रवाई की जाएगी. 

वीडियो: कांवरियों के लिए योगी आदित्यनाथ का संदेश, अनुशासन और साधना की बात करने लगे