The Lallantop

मायके से नहीं लौट रही पत्नी को फंसाने के लिए खुद को मारी गोली, अब बुरा फंसा पति

सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची, पति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया.

post-main-image
सूचना मिलने पर पुलिस ने पति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया और उसके ख़िलाफ़ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी. (फ़ोटो- Unsplash.com)

पत्नी के मायके जाने पर पति को खुशी में नाचते दिखाते शॉर्ट वीडियो या मीम तो जरूर देखें होंगे. देखकर हंसी भी आई होगी. लेकिन असल जिंदगी में पत्नी के जाने पर कोई पति बखेड़ा खड़ा कर सकता है. गुरुग्राम में पत्नी के मायके जाने पर एक शख्स इतना बिगड़ा कि उसे फंसाने के लिए खुद को गोली ही मार ली.

पत्नी को वापस लाने के लिए मारी गोली

खबर के मुताबिक संदीप नाम का ये शख्स अपनी पत्नी रीना को मनाने के लिए उसके मायके गया था. लेकिन पत्नी नहीं मानी. आरोप है कि बाद में संदीप ने पत्नी को झूठे मामले में फंसाने के लिए अपने पैर पर गोली मार ली. पत्नी रीना ने आरोप लगाया कि उसका पति मायके वालों को फंसाने की धमकी भी दे रहा था. सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची, आरोपी संदीप को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया और उसके ख़िलाफ़ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

न्यूज़ एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक़ इस मामले की जानकारी पुलिस ने 16 अक्टूबर को दी. उसने पत्नी की शिकायत के हवाले से बताया कि साल 2013 में संदीप और रीना की शादी हुई थी. महिला का आरोप है कि शादी के बाद संदीप अक्सर उसके साथ मारपीट करता था. इससे परेशान होकर पांच महीने पहले वो गुरुग्राम की इंद्रा कॉलोनी में अपने मायके चली आई. संदीप उसे रोज फ़ोन करके वापस आने और अपनी बेटी से मिलने के लिए कहता था.

रिपोर्ट के मुताबिक़ 12 अक्टूबर को संदीप ने रीना को फ़ोन किया और कहा कि वो अपनी बेटी से मिलना चाहता है और दोनों को एक मेले में लेकर जाना चाहता है. इसलिए 14 अक्टूबर को वो इंद्रा कॉलोनी आएगा. रीना ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया,

“संदीप 14 अक्टूबर की देर शाम मेरे घर पहुंचा. मैं उससे मिलने बाहर गई, पहले वापस आने के लिए कहा. मैंने इनकार किया तो उसने मुझे और मेरे परिवारवालों को झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी. बाद में उसने अपने बैग से पिस्तौल निकाली, खुद के पैर में गोली मार ली और पुलिस को फोन किया."

लेकिन संदीप का ये खतरनाक खेल उसी पर भारी पड़ गया. पुलिस ने बताया कि मौके पर पहुंचकर उसने संदीप के पास से पिस्तौल बरामद की और उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया. वहां उसका इलाज चल रहा है. उसके ख़िलाफ़ सेक्टर 53 पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें: 'दो दिन में घर खाली करो वरना आग लगा देंगे', गुरुग्राम में मुस्लिम विरोधी पोस्टर किसने लगाए?