The Lallantop

गुजरात के स्कूल में दीवार गिरी, संचालक ने कहा 'क्लास खाली थी', अब CCTV फुटेज आया है

घटना की सूचना मिलते ही फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य किया. तब स्कूल के संचालक ने घटना स्थल पर किसी छात्र के न होने की बात कही थी.

post-main-image
गुजरात के वडोदरा के एक स्कूल की दीवार गिरने की घटना की एक वीडियो सामने आई है. (तस्वीर-इंडिया टुडे)

गुजरात के वडोदरा में एक स्कूल की दीवार गिर गई. हालांकि घटना में किसी की मौत नहीं हुई. लेकिन इसके चर्चा में होने की तीन वजहें हैं. एक, घटना के वक्त स्कूल की क्लास में बच्चे मौजूद थे. दो, स्कूल के संचालक ने दावा किया था कि घटना के वक्त क्लास खाली थी. और तीन, संचालक पर झूठ बोलने का आरोप है, क्योंकि घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आ गया है.

वीडियो में दिख रहा है कि क्लास रूम में बच्चे बैठे हुए हैं. तभी अचानक से क्लास रूम की दीवार का एक हिस्सा भरभरा कर गिर जाता है. स्कूल प्रबंधन ने घटना के बाद बताया था कि जिस क्लास की दीवार गिरी थी वहां कोई भी छात्र मौजूद नहीं था. लेकिन वीडियो ने पोल खोल दी. सच ये है कि क्लास छात्रों से भरी थी, जिनमें से कुछ दीवार के साथ गिरे थे. हालांकि गनीमत रही किसी कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ. केवल एक छात्र को मामूली चोट आई है.

इंडिया टुडे से जुड़े दिग्विजय सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक घटना वडोदरा जिले के वाघोडिया रोड स्थित नारायणी गुरुकुल स्कूल की है. शुक्रवार, 19 जुलाई को स्कूल की दीवार गिरने का मामला सामने आया. घटना की सूचना मिलते ही फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य किया. तब स्कूल के संचालक ने घटना स्थल पर किसी छात्र के न होने की बात कही थी.

घटना के बाद स्कूल के टीचर भी दौड़ते हुए आते है. और छात्रों को क्लास से बाहर निकालते हैं. ये भी सामने आया है कि हाल ही में स्कूल का रेनोवेशन किया गया था. ऐसे में सवाल उठता है कि मरम्मत के बाद स्कूल की दीवार कैसे गिर गई. क्लास में बच्चों के ना होने का दावा भी क्यों किया गया, ये भी जांच का विषय है.

ये भी पढ़ें- गुजरात के वडोदरा में बड़ा हादसा, स्कूली बच्चों से भरी नाव पलटी, 5 से ज्यादा मौत

वीडियो: UP में एक ही स्कूल की 3 छात्राओं ने जान दी, कथित वजह जान सब सन्न रह गए