The Lallantop

13 केस, सवा लाख का इनाम... यूपी में एनकाउंटर में मारा गया बदमाश गुफरान

प्रतापगढ़ के रहने वाले गुफरान पर लूट, डकैती और हत्या के प्रयास जैसे 13 से भी ज्यादा केस दर्ज थे. पुलिस उसे लंबे समय से ढूंढ रही थी

post-main-image
इनामी बदमाश गुफरान एनकाउंटर में मारा गया. (फोटो: इंडिया टुडे)

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में एक इनामी बदमाश गुफरान पुलिस एनकाउंटर (Gufran Encounter) में मारा गया. वो प्रतापगढ़ का रहने वाला था. प्रतापगढ़ और सुल्तानपुर में उस पर हत्या, लूट, डकैती और हत्या के प्रयास जैसे 13 से भी ज्यादा मुकदमे दर्ज थे. पुलिस उसे लंबे समय से ढूंढ रही थी. गुफरान पर एक लाख और 25 हजार रुपये के दो इनाम घोषित थे.  

इंडिया टुडे से जुड़े संतोष शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को गुफरान के कौशांबी में छिपे होने की जानकारी मिली थी. यहां 27 जून की सुबह करीब 5 बजे उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स की बदमाशों से मुठभेड़ हुई. इसी मुठभेड़ में गुफरान को गोली लग गई. उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया. जहांं डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित किया.

एएनआई ने ट्वीट कर इस एनकाउंटर की जानकारी दी. कौशांबी के एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि,

“मोहम्मद गुफरान नाम के अपराधी को उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स ने एक एनकाउंटर में मार गिराया है. ये एनकाउंटर कौशांबी के मंझनपुर इलाके में समदा चीनी मिल के पास हुआ. उसके सिर पर 1,25,000 रुपए का इनाम था.”

CCTV फुटेज से हुई पहचान

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रतापगढ़ में 24 अप्रैल को एक लूट की वारदात हुई थी. इसके CCTV फुटेज भी सामने आए थे. इन्हीं वीडियोज से गुफरान की पहचान हुई थी. इस घटना के बाद से ही पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश में थीं. उसपर प्रयागराज में एक लाख और सुल्तानपुर में 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था.

पुलिस को गुफरान के कौशांबी में छिपे होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान हुए एनकाउंटर में उसकी मौत हो गई. गुफरान के पास से 9 mm की कार्बाइन राइफल और 32 बोर की एक पिस्टल बरामद की गई है.