The Lallantop

अंटार्कटिका में दिखा बड़ा रहस्यमयी दरवाजा? गूगल मैप पर देख लोग चकरा गए!

Viral post: अंटार्कटिका में अजीब दरवाजे जैसी संरचना देख लोग अटकलें लगा रहे हैं. वहीं एक यूजर ने थोड़ा लॉजिकल बात पूछते हुए लिखा कि अगर यह कोई खुफिया जगह होती, तो क्या इसे गूगल मैप से छुपाने का प्रयास नहीं किया जाता?

post-main-image
ये दरवाजा ही है ना? (Image: viral screenshot)

एक मजेदार बात आपको बताते हैं. दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो दुनिया घूमते हैं लेकिन कुर्सी पर बैठे-बैठे. नहीं समझे? अरे गूगल मैप (Google Map) वाली दुनिया. मैप के जरिए कभी लोग विचित्र गोल संरचनाओं को देखते हैं. तो कभी एयरप्लेन्स की कब्रगाह को सैटेलाइट से निहारते हैं, जहां सैकड़ों खराब प्लेन्स रखे गए हैं. ऐसे ही गूगल मैपियों ने अंटार्कटिका की बर्फ की चादरों में दबा, रहस्यमयी दरवाजा खोज निकाला.

हाल ही में गूगल मैप पर दिख रहा एक दरवाजा चर्चा में आया है. जो अंटार्कटिका में मौजूद बताया जा रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर एक पोस्ट किया गया था. जिसमें लिखा था कि क्या यह अंटार्कटिका में विशालकाय दरवाजा है? 

 पहले आप पोस्ट देखिए फिर आगे बताते हैं. 

लोगों ने लगाया तिकड़म

अब ये, दरवाजा जैसा कुछ दिखा, तो लोग राज खोलने की तैयारी भी कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट छापा कि उसने पास के इलाके को स्कैन किया है. कहा यह ‘दरवाजे’ की जगह से ज्यादा दूर नहीं है. और देखने पर पता चलता है यह काफी बड़ा है. करीब 20 फुट लंबा और 15 फुट चौड़ा हो सकता है. आगे अनुमान लगाया कि यह किसी चीज की छाया हो सकती है. 

वहीं एक यूजर ने लिखा कि हो सकता है, यह किसी अंडरग्राउंड बेस का दरवाया हो. या फिर शायद कुछ भी नहीं हो. दोनों ही सूरतों में बढ़िया खोज. 

viral post
लोग अपनी-अपनी थ्योरी दे रहे

कुछ लोग इसका नाम, XGFQ Showa स्टेशन बता रहे हैं, जो कि एक जापानी रिसर्च बेस बताया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: नोबेल प्राइज म्यूजियम की इन चीजों ने दुनिया बदली! पता है आइंस्टाइन से मलाला तक ने यहां क्या रखा?

एक और यूजर ने लिखा, 

मुझे अंटार्कटिका के रहस्य बेहद पसंद हैं. काश हमें मालूम होता कि यह क्या है?

वहीं एक यूजर ने थोड़ा लॉजिकल बात पूछते हुए लिखा कि अगर यह कोई खुफिया जगह होती तो क्या इसे गूगल मैप से छुपाने का प्रयास नहीं किया जाता?

कुछ ने कहा ये कुछ खास नहीं है, महज कुछ पत्थर वगैरह होंगे जिन्हें बढ़ा-चढ़ाकर बताया जा रहा है.

वीडियो: हमारा तो बचपन छिन गया... किसान कानूनों पर हाथ जोड़े कंगना का वीडियो वायरल