The Lallantop

यूपी के गोंडा में बड़ा रेल हादसा, चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, चार की मौत

Gonda Train Acccident: Chandigarh-Dibrugarh Express के कई डिब्बे गोंडा से करीब 20 किलोमीटर आगे पटरी से उतर गए. यह हादसा दोपहर में करीब ढाई बजे हुआ.

post-main-image
Gonda में Chandigarh-Dibrugarh Train के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. (फोटो: इंडिया टुडे)

उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक बड़ा रेल हादसा (Gonda Train Accident) हुआ है. यहां गोरखपुर से होते हुए चंढ़ीगढ़ से असम जा रही चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस (Chandigarh Dibrugarh Express Accident) के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में कम से कम चार यात्रियों के मारे जाने की खबर है, वहीं कई लोग घायल हैं. हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे के कई उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. डिब्बों में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा है. हादसे को लेकर रेलवे ने नंबर भी जारी किए हैं.

रेलवे अधिकारियों के अलावा पुलिस प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची है. मेडिकल टीम्स को भी बुलाया गया है. हादसे के बाद इस रूट पर चलने वाली ट्रेन्स का आना-जाना बाधित हो गया है. इंडिया टुडे से जुड़े कुमार अभिषेक की रिपोर्ट के मुताबिक, एक यात्री ने बताया कि हादसा दोपहर को करीब ढाई बजे हुआ. ट्रेन चंडीगढ़ से चली थी और गोंडा से करीब 20 किलोमीटर आगे ये हादसा हुआ.

रिपोर्ट के मुताबिक, दो डिब्बे पूरी तरह से ट्रेन से उतर गए. वहीं पटरियां भी उखड़ गईं. लोग बड़ी मुश्किल से दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन से बाहर निकले. हादसे की जगह से आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि ट्रेन के डिब्बे पटरियों से उतरे हुए हैं और उनके आसपास यात्रियों का सामान पड़ा हुआ. कई यात्री अपना सामान निकालने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पटरी पर पत्थर रख चला गया शख्स, बड़ा रेल हादसा होते-होते बचा, फिर पता चला ये 'सच'?

इधर, राज्य के मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे का संज्ञान लिया है. उन्होंने अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. गोंडा के आसपास के जिलों के सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है. SDRF की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. 

हेल्पलाइन नंबर:

LJN-8957409292
GD- 8957400965 

वीडियो: 'ट्रेन का सफर जंग में जाने जैसा हो गया है, शर्मनाक!'- हाई कोर्ट ने रेलवे को कड़ी फटकार लगाई