The Lallantop

पति पर सालों से चल रहा था दहेज हत्या का केस, पत्नी लखनऊ में जिंदा मिली

महिला ने बताया है कि ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते थे. जिससे परेशान होकर वो वहां से चली गई थी. लखनऊ में वो अपने एक साथी के साथ रह रही थी.

post-main-image
लखनऊ में महिला अपने एक साथी के साथ खुशहाली से रह रही थी. (फोटो- इंडिया टुडे)

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से तीन साल पहले लापता हुई एक महिला अब लखनऊ में मिली है. चौंकाने वाली बात ये है कि महिला के लापता होने के बाद उसके परिवार वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया था. जवाब में महिला के ससुराल वालों ने भी उसके परिवार के लोगों पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था. लखनऊ में महिला अपने एक साथी के साथ रह रही थी. वो अब वहीं रहना चाहती है. फिलहाल पुलिस ने महिला को कोर्ट में पेश किया है.

गोंडा नगर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली कविता की साल 2017 में ददुआ बाजार निवासी विनय कुमार से शादी हुई थी. कविता अपने ससुराल वालों के साथ ही रह रही थी. लेकिन 2021 में वो लापता हो गई. मामले की सूचना जब उसके मायके वालों को मिली तो उन्होंने अपनी बेटी की तलाश शुरू की. पुलिस को भी सूचित किया गया. लेकिन कविता की कोई खोज-खबर नहीं मिली.

आजतक से जुड़ीं आंचल की रिपोर्ट के मुताबिक कविता जब नहीं मिली तो उसके भाई अखिलेश बहादुर ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर दिया. इसके बाद कविता के पति विनय ने कविता के अपहरण का मुकदमा मायके वालों के खिलाफ लिखा दिया. बहन नहीं मिली तो अखिलेश ने हाई कोर्ट की शरण ली. मामला चलता रहा, लेकिन कविता के बारे में कुछ भी नहीं पता चला.

‘ससुराल वाले मारपीट करते थे’

अब करीब 3 साल बाद कविता को पुलिस ने लखनऊ में ढूंढ निकाला है. वो गोंडा के रहने वाले एक शख्स के साथ रह रही है. कविता ने आरोप लगाया है कि ससुराल वाले उसके साथ ‘मारपीट’ करते थे. इससे परेशान होकर वो वहां से चली गई थी. कविता ने बताया कि वो पहले अयोध्या गई, फिर वहां से लखनऊ के लिए निकल गई. महिला का कहना है कि वो जहां रह रही है, वो वहीं रहना चाहती है.

पूरे मामले में फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. गोंडा पुलिस अधीक्षक (SP) विनीत जायसवाल ने बताया कि महिला को सकुशल बरामद करने के बाद कोर्ट के समक्ष पेश किया गया है. बयान दर्ज होने के बाद माननीय कोर्ट के निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

वीडियो: लड़की ने Fake IPS बनकर लूट का ऐसा सिस्टम बनाया, असली IPS भी दंग रह गए!