The Lallantop

यूपी: गुलदार को पकड़ने के लिए गांव वाले बकरियां बांधते रहे, कोई चोरी कर-कर के मटन पार्टी करता रहा

वन विभाग ने बताया कि करीब 10 पिंजरों में बंधी बकरियां या उनके बच्चे अब तक चोरी हो चुके हैं. इसको लेकर बाकायदा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है.

post-main-image
वन विभाग ने गुलदार को पकड़ने के लिए लगभग 50 गांवों में पिंजरे लगाए हुए हैं. (फोटो- आजतक)

टोपीबाजी का एक दिलचस्प मामला सामने आया है. उत्तर प्रदेश के बिजनौर से. यहां कुछ लोगों ने एक गुलदार को पिंजरे में फंसाने के लिए बांधी गईं बकरियां चोरी कर लीं. यही नहीं, उन लोगों ने इन बकरियों की मटन पार्टी भी कर डाली.

पिछले कुछ दिनों से बिजनौर जिले में गुलदार का आतंक फैला हुआ है. यहां के लोगों में दहशत इतनी है कि लोग अपने खेतों पर भी जाने से डर रहे हैं. आजतक से जुड़े संजीव शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक वन विभाग ने गुलदार को पकड़ने के लिए लगभग 50 गांवों में पिंजरे लगाए हुए हैं. विभाग ने गुलदार को पिंजरे में पकड़ने के लिए लालच के रूप में बकरी या उसके बच्चे को बांध रखा है. लेकिन विभाग के इस कदम पर टोपीबाजों ने सेंध मार दी है.

रिपोर्ट के मुताबिक बिजनौर शहर के राम बाग कॉलोनी में पिछले कुछ दिनों से गुलदार दिखाई दे रहे थे. इलाके के रुपेश संजीव चौधरी और अजीत कुमार सहित अन्य लोगों ने इसकी शिकायत वन विभाग से की. जिसके बाद वहां पर पिंजरा लगवाया गया और शिकार के रूप में एक बकरी के बच्चे को इस पिंजरे के अंदर बांध दिया गया. लेकिन लेकिन कुछ लोग रात में इस बकरी के बच्चे को निकाल ले गए और उसकी मटन पार्टी कर डाली. इसके बाद क्षेत्र के लोगों ने दोबारा आपस में चंदा इकट्ठा करके पिंजरे में एक बकरी को बांधने का जुगाड़ किया. लेकिन रात में फिर से पिंजरे में बंद बकरी को लोगों ने गायब कर दिया. इसकी भी मटन पार्टी कर डाली.

रिपोर्ट के मुताबिक वन विभाग ने बताया कि करीब 10 पिंजरों में बंधी बकरियां या उनके बच्चे अब तक चोरी हो चुके हैं. इसको लेकर बाकायदा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है.

बिजनौर के डीएफओ ज्ञान सिंह ने मामले को लेकर बताया कि जनपद में 90 से ज्यादा गांवों में गुलदार का आतंक फैला हुआ है. करीब 50 से ज्यादा जगह पर गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाए गए थे. इन पिंजरों में गुलदार को फंसाने के लिए उसके चारे के रूप में बकरियां बांधी गई थीं, लेकिन 10 से ज्यादा स्थानों से बकरियां पिंजरों से चोरी कर ली गईं. अधिकारी ने बताया कि मामले लेकर पुलिस को शिकायत की गई है. आगे की जांच की जा रही है.

वीडियो: बिजनौर में गोकशी के शक में पुलिस ने दी दबिश, बाद में महिला की मौत हो गई!