The Lallantop

"सेक्स के लिए फोर्स किया, पैसे मांगे", गाजियाबाद पुलिस पर महिला ने गंभीर आरोप लगाए

महिला ने शिकायत में बताया है कि वो अपने मंगेतर के साथ पार्क में बैठी थीं. वहीं पर पुलिस वालों ने दोनों को तीन घंटे तक परेशान किया.

post-main-image
महिला का आरोप है कि पेटीएम से 1000 रुपये लेने के बाद जाने दिया गया (सांकेतिक फोटो- इंडिया टुडे)

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कुछ पुलिसकर्मियों पर एक महिला के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगा है. आरोपी पुलिस वालों और एक अन्य शख्स ने कथित तौर पर पीड़िता को शारीरिक संबंध बनाने के लिए फोर्स किया. इतना ही नहीं पीड़िता और उसके मंगेतर के साथ बदसलूकी और अवैध वसूली भी की गई. गाजियाबाद पुलिस ने इस मामले में एक कॉन्सटेबल को सस्पेंड कर दिया है.

पीड़ित महिला ने 28 सितंबर को मामले की शिकायत गाजियाबाद कोतवाली थाने में दर्ज कराई. शिकायत की माने तो घटना 16 सितंबर की है. FIR में महिला ने बताया कि वो दोपहर के वक्त अपने मंगेतर के साथ एक पार्क में घूमने गई थीं. तभी वहां पुलिस की बाइक पर दो कर्मी और सादे कपड़ों में एक अन्य शख्स पहुंचा. आरोप है कि तीनों ने कपल को डराया धमकाया और महिला के मंगेतर को थप्पड़ भी मारा. इसके बाद पुलिस वालों ने उनसे 10 हजार रुपये की मांग भी की.

FIR के मुताबिक, आरोपी पुलिसकर्मियों के नाम राकेश कुमार और दिगंबर हैं. शिकायत में कहा गया है कि राकेश कुमार ने महिला को संबंध बनाने के लिए भी मजबूर किया. उनमें से एक ने कथित तौर पर साढ़े पाच लाख रुपये की मांग की. तीन घंटे तक कपल को रोक कर उन्हें परेशान किया गया. आखिरकार, पेटीएम पर एक हजार रुपये लेने के बाद कपल को जाने दिया गया.

FIR में महिला ने बताया है, 

"हमने डर की वजह से उनसे माफी भी मांगी और उनके पैर भी पड़े. लेकिन उन पर कोई फर्क नहीं पड़ा. राकेश कुमार ने मेरे साथ बहुत गंदा बर्ताव किया और मुझे अवैध संबंध बनाने के लिए मजबूर किया. उसने मेरे साथ छेड़छाड़ किया और मेरे प्राइवेट पार्ट को भी छुआ." 

महिला ने बताया है कि 19 सितंबर को राकेश कुमार ने उनके नंबर पर फोन किया था. इसकी रिकॉर्डिंग भी उनके पास है. फिर 22 सितंबर की रात 11 बजे राकेश और दिगंबर कथित तौर पर महिला के घर पहुंचे और हजार रुपये लौटा गए.

ये भी पढ़ें- यौन उत्पीड़न करता पकड़ा गया दरोगा, गांव वालों ने नंगा कर घुमाया, बांधकर खूब पीटा!

पुलिस ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ IPC की धाराओं और भ्रष्टचार रोकथाम कानून के तहत केस दर्ज किया है. इस मामले पर SP कोतवाली ने बताया कि PRV पर तैनात कॉन्स्टेबल को तत्काल निलंबित किया गया है. और होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई के लिए उसके विभाग से संपर्क किया गया है. SP के मुताबिक, तीसरे व्यक्ति के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.

वीडियो: गाजियाबाद में एडवोकेट मोनू चौधरी की हत्या, वकील यूपी की कानून व्यवस्था पर क्या बोले?