The Lallantop

हाउसिंग सोसायटी के स्विमिंग पूल में डूबने से बच्चे की मौत, वीडियो मां-बाप को परेशान करने वाला

घटना से पहले पिता ने बच्चों को मोबाइल फ़ोन दिया था. खेलने के लिए. उसके बाद वह सो गए. लेकिन कुछ समय बाद उनका बच्चा स्विमिंग पूल की तरफ़ चला गया. और खेलते-खेलते उसका पैर फिसल गया.

post-main-image
बच्चे को बचाने के लिए अस्पताल ले जाया गया. लेकिन वहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. (फ़ोटो/आजतक)

एक चार साल के बच्चे की स्विमिंग पूल में डूबने से मौत हो गई है. घटना से पहले पिता ने बच्चे को मोबाइल फ़ोन दिया था. खेलने के लिए. उसके बाद वह सो गए. लेकिन कुछ समय बाद उनका बच्चा स्विमिंग पूल की तरफ़ चला गया. और खेलते-खेलते उसका पैर फिसल गया. काफ़ी देर बाद अपार्टमेंट के किसी व्यक्ति ने अपनी छत से देखा कि स्विमिंग पूल में कोई बच्चा है. बाद में बच्चे को बचाने के लिए अस्पताल ले जाया गया. लेकिन वहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस पूरी घटना का CCTV भी सामने आया है.

आजतक से जुड़े रौनक मजीठिया की रिपोर्ट के मुताबिक़ ये घटना राजकोट शहर के न्यू 150 फीट रिंग रोड पर कस्तूरी ओरम अपार्टमेंट में हुई है. 12 मार्च की शाम 4 बजे के आसपास यहां चौकीदार लोकेश विश्वकर्मा का बेटा अमृत विश्वकर्मा स्विमिंग पूल में खेल रहा था. CCTV फुटेज में पहले 4 बच्चे खेलते हुए दिखते हैं. फिर एक महिला आती है. वो चारों बच्चों को वहां से ले जाती है. उसके कुछ देर बाद अमृत आता है. वो अकेला स्विमिंग पूल के पास जाता है. कुछ देर उसे देखता है. बाद में हाथ में स्विमिंग पूल से पानी लेकर खेलता है. उसके बाद वहां से वापस जाने के लिए मुड़ता है. लेकिन वो कुछ आगे चलकर वापस स्विमिंग पूल के पास आ जाता है. इस बार एक पैर स्विमिंग पूल में डालता है. ऐसा 3-4 बार करता है. लेकिन अचानक से बच्चे का पैर फिसल जाता है और वो मुंह के बल स्विमिंग पूल में गिर जाता है.

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant ने स्विमिंग पूल का Video शेयर किया, देखकर इमोशनल हो जाएंगे!

आजतक से बात करते हुए अमृत के पिता लोकेश ने बताया कि उनके परिवार में तीन बच्चे हैं. उन्होंने बच्चों को खेलने के लिए मोबाइल दिया था. उन्होंने कहा,

“मुझे लगा कि बच्चे कमरे मे ही हैं. मेरी पत्नी उस समय काम करने के लिए गई हुई थी. इसी बीच हमारा बच्चा स्विमिंग पूल के पास पहुंच गया.”

ओरम वन अपार्टमेंट के सेक्रेटरी बालकृष्ण भट्ट ने आजतक को बताया है कि इस घटना के बाद सोसाइटी ने फ़ैसला लिया है कि स्विमिंग पूल के चारों ओर रेलिंग बनाई जाएगी ताकि भविष्य में स्वीमिंग पूल के पास किसी भी प्रकार की दुर्घटना ना हो. 24 घंटे स्विमिंग पूल के आसपास गार्ड भी तैनात किया जाएगा. उन्होंने यह भी बताया कि सोसाइटी के लोगों ने मृतक बच्चे के परिवार को 51,000 रुपये देने का फ़ैसला लिया है.

वीडियो: गाजियाबाद: कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत पर FIR, कुत्ता पालने वाली फैमिली ने क्या झूठ बोला था?