The Lallantop

PM मोदी के शपथ समारोह में पाकिस्तान को नहीं बुलाया था, अब नवाज शरीफ ने क्या कह दिया?

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने तीसरी बार भारत के PM पद की शपथ लेने वाले नरेंद्र मोदी को X पर एक पोस्ट कर बधाई दी है.

post-main-image
नवाज शरीफ ने साथ मिलकर भारत और पाकिस्तान के लोगों के लिए काम करने की बात कही है. (फाइल फोटो: X और PTI)

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) ने तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी (PM Modi) को बधाई दी है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) यानी PML (N) पार्टी के अध्यक्ष नवाज शरीफ ने ‘नफरत’ की बजाय ‘उम्मीद’ की बात कही है. इससे पहले पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी X पर PM मोदी को बधाई दी.

नवाज शरीफ ने अपने पोस्ट में PM मोदी के तीसरे कार्यकाल में साथ मिलकर भारत और पाकिस्तान के लोगों के लिए काम करने की बात कही है. उन्होंने लिखा,

“तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर मोदी जी (@narendramodi) को मेरी हार्दिक बधाई. हाल के चुनावों में आपकी पार्टी की सफलता आपके नेतृत्व में लोगों का भरोसा दिखाती है. आइए नफरत की जगह उम्मीद को अपनाकर इस अवसर का इस्तेमाल दक्षिण एशिया के दो अरब लोगों की किस्मत को आकार देने में किया जाए.”

ये भी पढ़ें- '...हमारा कसूर था', नवाज शरीफ ने दिया साफ संकेत, पाकिस्तान की वजह से हुआ था करगिल युद्ध

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार भारत का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई देते हुए लिखा,

"नरेंद्र मोदी को भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए बधाई."

वहीं PM मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष की बधाई पर धन्यवाद दिया. PM मोदी ने X पर लिखा,

"आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद @cmshehbaz (शहबाज शरीफ)"

पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में NDA सरकार बन चुकी है. रविवार, 9 जून की शाम को उन्होंने अपने मंत्रिमंडल के साथ शपथ ली. पीएम मोदी के साथ 30 कैबिनेट मंत्री, 36 राज्य मंत्री और 5 स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्रियों ने शपथ ली. 

इस शपथ ग्रहण समारोह में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू आए. इनके अलावा बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे, मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जुगनौत भी इस समारोह में शामिल हुए, लेकिन चीन और पाकिस्तान के नेताओं को नहीं बुलाया गया था.  

वीडियो: शोएब का दावा- भारत के खिलाफ़ मैच से पहले टुकड़ों में बंटा पाकिस्तान ड्रेसिंग रूम!