The Lallantop

पूर्व क्रिकेटर सलिल अंकोला की मां की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

अंकोला की मां जिस कमरे में थीं, उसका दरवाजा अंदर से बंद पाया गया था. उन्हें एक हाउस हेल्प ने घटना के बाद देखा था, जिसके बाद उसने तुरंत पुलिस और उनके रिश्तेदारों को सूचित किया.

post-main-image
सलिल अंकोला अपने क्रिकेट करियर और टेलीविजन में अपने काम के लिए जाने जाते हैं. (फोटो- AFP/Instagram)

पूर्व क्रिकेटर सलिल अंकोला की मां संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गई हैं (Salil Ankola mother dies in Pune). उनकी मां की गर्दन पर घातक चोटों के निशान पाए गए हैं. कहा जा रहा है कि ये निशान ‘सेल्फ इन्फ्लिक्टेड’ हो सकते हैं. माने उन्होंने खुद ही ऐसा अपने साथ किया है, ऐसी आशंका जताई गई है. हालांकि, अंकोला की मां की मौत के तरीके पर सवाल उठ रहे हैं, जिसकी जांच अधिकारी कर रहे हैं.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व क्रिकेटर सलिल अंकोला की मां माला अशोक अंकोला का शव उनके पुणे के प्रभात रोड स्थित अपने घर पर संदिग्ध परिस्थितियों में मिला. शुरुआती जानकारी के अनुसार उनकी गर्दन पर घातक चोट के निशान कथित तौर पर रसोई में इस्तेमाल किए जाने वाले चाकू के हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक माला जिस कमरे में थीं, उसका दरवाजा अंदर से बंद पाया गया था. उन्हें एक हाउस हेल्प ने घटना के बाद देखा था, जिसके बाद उसने तुरंत पुलिस और उनके रिश्तेदारों को सूचित किया था. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और उन्हें तुरंत पूना अस्पताल पहुंचाया. जानकारी के मुताबिक उपचार शुरू होने से पहले ही उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. घटना को लेकर पुलिस उपायुक्त (DCP) संदीप गिल ने बताया,

"हमें माला का शव संदिग्ध अवस्था में मिला था. हम जांच कर रहे हैं कि ये स्वाभाविक मौत है या हत्या. पोस्टमार्टम के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी. तब तक हम कोई आश्वासन नहीं दे सकते."

गिल ने कहा कि पुलिस बंद कमरे और चोट की परिस्थितियों को देखते हुए आत्महत्या की संभावना की जांच कर रही है.

बता दें सलिल अंकोला अपने क्रिकेट करियर और टेलीविजन में अपने काम के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट के ज़रिए इस दुखद खबर की जानकारी साझा की. इंस्टा पोस्ट पर उन्होंने लिखा,

"अलविदा मां."

सलिल अंकोला ने महाराष्ट्र से अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. 15 नवंबर 1989 को उन्होंने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. इस मैच को सचिन तेंदुलकर के डेब्यू के लिए भी जाना जाता है. अंकोला ने इस मैच की दोनों पारियों में एक-एक विकेट लिया था. बाद में उन्होंने ODI फॉर्मेट में एंट्री ली और 1996 के विश्व कप में भारत की टीम का हिस्सा रहे. हालांकि, उनका करियर 1997 में समाप्त हो गया. उनकी बाईं काफ मसल में ट्यूमर निकला था, इस कारण 29 वर्ष की आयु में उन्हें रिटायर होना पड़ा.

वीडियो: Kangana Ranaut को जान से मारने की धमकी देने वाले लोग कौन हैं?