The Lallantop

यूपी में पूर्व बसपा MLC के चार बेटों और भाई के खिलाफ गैंगरेप का केस दर्ज

हाजी इकबाल के चारों बेटे और भाई महमूद अलग-अलग मामलों में पिछले डेढ़ साल से जेल में बंद हैं.

post-main-image
बसपा के पूर्व MLC हाजी इकबाल. (फाइल फोटो)

बहुजन समाज पार्टी (BSP) के पूर्व MLC हाजी इकबाल के चार बेटों और छोटे भाई के खिलाफ गैंगरेप का केस दर्ज हुआ है. सहारनपुर के मिर्जापुर थाने में एक महिला की शिकायत पर पुलिस ने FIR दर्ज की है. पुलिस के मुताबिक, बागपत की रहने वाली महिला ने हाजी इकबाल के चारों बेटे - वाजिद, जावेद, आलीशान और अफजाल - के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी. चारों बेटे और भाई महमूद अलग-अलग मामलों में पिछले डेढ़ साल से जेल में बंद हैं. वहीं, हाजी इकबाल अभी तक गिरफ्तार नहीं हुए हैं.

इंडिया टुडे से जुड़े अनिल कुमार भारद्वाज की रिपोर्ट के मुताबिक, शिकायतकर्ता महिला हाजी इकबाल की ग्लोकल यूनिवर्सिटी में नौकरी करती थी. महिला ने आरोप लगाया है कि 2021 में यूनिवर्सिटी में काम करने के दौरान पांचों आरोपियों ने उसके साथ गैंगरेप किया था. घटना के बाद उसे बाहर किसी को कुछ नहीं बताने की धमकी भी दी गई थी.

सहारनपुर देहात के पुलिस अधीक्षक (SP) सागर जैन ने मीडिया को बताया कि 2 अक्टूबर को मिर्जापुर थाने में पांचों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया. एसपी ने बताया, 

"महिला का आरोप है कि आरोपियों ने कई बार उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया. इस मामले की जांच बेहट पुलिस ने भी की. इसके बाद ही केस दर्ज किया गया है."

पीड़ित महिला ने कोर्ट के सामने बयान भी दर्ज कराया है. पुलिस ने बताया कि मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

दो साल पहले भी सहारनपुर पुलिस ने हाजी इकबाल और उनके बेटों के खिलाफ गैंगरेप का केस दर्ज किया गया था. तब एक 37 साल की महिला ने इन सभी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था और उस पर अपनी जमीन खाली करने का दबाव बनाया गया था. उस केस में भी हाजी इकबाल के भाई महमूद का नाम था.

ये भी पढ़ें- 120 करोड़ के फार्महाउस में क्यों चल रहा ED का ऑफिस? मामला अब कोर्ट में पहुंच गया

हाजी इकबाल और उनके सहयोगियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की धाराओं में भी केस दर्ज हो चुका है. ED और सहारनपुर पुलिस पहले भी हाजी इकबाल की करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क कर चुकी है. 2022 में पुलिस ने इकबाल और उसके सहयोगियों की 138 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी.

वीडियो: बदलापुर रेप केस: एनकाउंटर के बाद आरोपी की मां ने क्या बताया?