The Lallantop

मणिपुर में हिंसा की एक और घटना, गोलीबारी में 2 लोगों की मौत

कांगपोकपी और इंफाल पश्चिम जिले के सीमावर्ती इलाके में सशस्त्र बदमाशों के बीच गोलीबारी हुई.

post-main-image
पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में गोलीबारी की छिटपुट घटनाएं हुईं. (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)

मणिपुर में 30 जनवरी को एक बार फिर हिंसा हुई. कांगपोकपी और इंफाल पश्चिम जिले के सीमावर्ती इलाके में सशस्त्र बदमाशों के बीच गोलीबारी हुई. आजतक की बेबी शिरीन की रिपोर्ट के मुताबिक इस गोलीबारी में कम से कम 2 व्यक्तियों की मौत हो गई. इस घटना में तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गोलीबारी मंगलवार (30 जनवरी) दोपहर करीब ढाई बजे शुरू हुई और कई घंटों तक चली. दोनों मृतकों की पहचान 33 साल के नोंगथोम्बम माइकल और 25 साल के मीस्नाम खाबा के तौर पर हुई है. इनके शव को 30 जनवरी की शाम को रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंज ले जाया गया. 

ये भी पढ़ें- मणिपुर: कैंप में सो रहे थे IRB जवान, उग्रवादियों ने पहाड़ी से रॉकेट दाग दिए, CDO शहीद

वहीं तीन घायलों में से एक कथित तौर पर भाजपा (BJP) के पूर्व मणिपुर युवा अध्यक्ष बारिश शर्मा बताए जा रहे हैं. इस महीने मणिपुर में गोलीबारी की अलग-अलग घटनाओं में कम से कम नौ लोगों की मौत हुई है.

मणिपुर पुलिस की ओर से जारी 30 जनवरी के प्रेस नोट में बताया गया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में गोलीबारी की छिटपुट घटनाएं हुईं. इनसे हालात तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है. सुरक्षाबलों ने पहाड़ी और घाटी जिलों के संवेदनशील इलाकों में तलाशी अभियान चलाया. 

सभी संवेदनशील स्थानों पर सख्त सुरक्षा उपाय किए जा रहे हैं. पुलिस के मुताबिक राज्य में कुल 139 नाके/चेकपॉइंट स्थापित किए गए हैं. वाहनों की स्वतंत्र और सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए संवेदनशील हिस्सों में सुरक्षा काफिला उपलब्ध कराया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- मणिपुर में असम राइफल्स के जवान ने अपने साथियों पर गोली चलाई, फिर खुद को भी शूट कर लिया