The Lallantop

इस गांव में लोगों के पास आ रही रहस्यमयी चिट्ठियां, खौफ में लोग गांव छोड़ने को मजबूर

England के East Yorkshire के एक गांव के लोगों को लगातार अज्ञात खत आ रहे हैं. स्थानीय निवासियों का दावा है कि इन पत्रों के चलते गांव में दहशत का माहौल है. और कुछ लोग इसके चलते गांव छोड़ कर चले गए हैं.

post-main-image
Shiptonthorpe ईस्ट यॉर्कशायर का एक गांव है. ( फेसबुक)

सन 77 में एक फिल्म आई. गुलज़ार के हिस्से गाने आए तो कवि ने लिखा. “डाकिया डाक लाया,  ख़ुशी का पयाम कहीं, कहीं दर्दनाक लाया” उस दिन के बाद से गाना डाकियों का एंथम बना और जनमानस में ये बात गई कि चिट्ठियों का आना हमेशा मंगलकारी नहीं हाहाकारी भी हो सकता है. ऐसा ही कुछ हुआ भी कहां? इंग्लैंड (England) के ईस्ट यॉर्कशायर (east yorkshire) में. यहां के एक कस्बे में ऐसे रहस्यमयी खतों की बाढ़ आ गई है. जिससे यहां रहने वालों में दहशत का माहौल है. स्थानीय पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

दि मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, ईस्ट यॉर्कशायर में एक गांव है Shiptonthorpe. यहां लगभग 500 लोग रहते हैं. पिछले दो सालों से यहां के लेटरबॉक्स रहस्यमयी खतों से भरे होते हैं. गांव के सभी निवासियों को अज्ञात खत आ रहे हैं. इन खतों में अश्लील, व्यक्तिगत और लोगों को निशाना बनाने वाली बातें लिखी रहती हैं. हंबरसाइड पुलिस ने धमकी और गालियों से भरे इन खतों से जुड़े मामलों की जांच शुरू कर दी है.

Shiptonthorpe की स्थानीय निवासी सोफी (बदला हुआ नाम) ने बताया कि पहली बार दिसंबर 2022 में उन्हें इस तरह का एक खत मिला. वह उस समय वार्ड पार्षद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही थीं. जब उन्होंने खत खोला तो हैरान रह गईं. इसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी.

बीबीसी से बातचीत में उन्होंने बताया, 

 खत का कंटेट काफी डराने वाला था. लेटर में मुझे कैरेक्टरलेस बताया गया. इसमें कहा गया कि मैं राजनीति में तभी आगे बढ़ पाऊंगी अगर मैं पुरुषों के साथ गलत काम में शामिल होऊं.

हंबरसाइड पुलिस ने बीबीसी को बताया कि उन्हें खत के बार में जानकारी दी गई है. पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि उस समय जांच की गई थी. सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले गए थे. लेकिन कोई भी सुराग हाथ नहीं आया. अभी भी मामले की जांच जारी है.

ये भी पढ़ेें - रीना की अहमद को चिट्ठी, तीसरी क्लास की बुक में छपी देख छात्रा के पिता थाने पहुंच गए, फिर...

हंबरसाइड पुलिस के प्रवक्ता ने आगे बताया कि सोफी को सुरक्षा संबंधी सलाह दी गई थी. इस घटना के बाद से सोफी को तीन और ऐसे खत आ चुके हैं. सोफी के अलावा दूसरे ग्रामीणों को भी ऐसे खत आ चुके हैं. एक ग्रामीण को आए खत में लिखा था कि तुम्हें जल्दी ही कैंसर हो जाएगा. स्थानीय निवासियों का दावा है कि इन पत्रों के चलते गांव में दहशत का माहौल है. और कुछ लोग इसके चलते गांव छोड़ कर चले गए हैं.

वीडियो: आसान भाषा में: गांजा दिमाग के लिए कितना खतरनाक है?