The Lallantop

बिहार में डॉक्टरों ने बेहोश को मृत घोषित किया, फिर जो हुआ पूरा अस्पताल हंस पड़ा

एक व्यक्ति को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. बिना उसकी नब्ज चेक किए. लोग उसे उठाने ही वाले थे. लेकिन इतने में ही वो व्यक्ति उठकर खड़ा हो गया. सबके सामने. पुलिस को भी मौके पर बुलाया गया. युवक को खड़ा देखकर सब लोग हंसने लगे.

post-main-image
23 सितंबर को अस्पताल के एक सफाईकर्मी ने सूचना दी कि सुबह से अस्पताल के शौचालय का दरवाजा अंदर से बंद है. (फ़ोटो/आजतक)

बिहार के एक अस्पताल से अजीब मामला सामने आया है. यहां पर एक व्यक्ति को कथित तौर पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. बिना उसकी नब्ज चेक किए. लोग उसे उठाने ही वाले थे, इतने में ही वो व्यक्ति उठ कर खड़ा हो गया. सबके सामने. पुलिस को भी मौके पर बुलाया गया. युवक को खड़ा देख कर सब लोग हंसने लगे.

आजतक से जुड़े रणजीत कुमार सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक घटना बिहार शरीफ सदर अस्पताल की है. 23 सितंबर को अस्पताल के एक सफाईकर्मी ने सूचना दी कि सुबह से अस्पताल के शौचालय का दरवाजा अंदर  से बंद है. अस्पताल के कर्मचारियों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पुलिस आई. देखा कि दरवाजा अंदर से बंद है. बाद में पुलिस और कर्मचारियों ने मिलकर शौचालय का दरवाजा तोड़ा.

रिपोर्ट के मुताबिक शौचलय के अंदर एक आदमी फर्श पर गिरा हुआ है. सबने सोचा की वह मृत है. जब इस बात की जानकारी अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र कुमार सिंह के पास पहुंची, तो वो वहां पर आए. और उन्होंने युवक को मृत घोषित कर दिया. सफाईकर्मी को कहा गया कि 'मृत' व्यक्ति को पोस्टमार्टम के लिए ले जाए.

यह भी पढ़ें: 1800 साल पहले भारत में शराब पीने के बाद हैंगओवर कैसे उतारा जाता था?

इस बीच उसे कुछ होश आया. जैसे ही युवक के कानों में पोस्टमार्टम में जाने की बात पहुंची, वो वह उठ कर खड़ा हो गया. सब लोग पहले चौंके और बाद में हंसने लगे. पुलिस ने बताया कि युवक का नाम राकेश कुमार है. वह अस्थावां थाना क्षेत्र के जिराइन गांव का रहने वाला है. वह सदर अस्पताल में दवा लेने के लिए आया था. पुलिस ने बताया कि वह नशे की हालत में था. बाद में उसे पुलिस थाने लेकर गई.

आजतक को पुलिस ने बताया कि युवक के साथ कोई मारपीट नहीं की गई है. नशे की हालत में वह शौचालय में बेहोश हो गया था. बाद में उसे वहां से निकाला गया. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया था. जिसमें युवक को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा थी. 

वीडियो: तारीख: 1800 साल पहले भारत में शराब कैसे बनती थी और हैंगओवर कैसे उतारा जाता था?