The Lallantop

दिवाली से पहले इस कंपनी ने कर्मचारियों को तोहफे में दी कारें, Creta से लेकर Mercedes तक शामिल

फर्म के लिए बेहतरीन काम करने वाले करीब 30 कर्मचारियों को इनोवा, एक्सटर, क्रेटा, i20, मर्सिडीज बेंज, ब्रेजा और अर्टिगा जैसी कारें गिफ्ट की गई हैं.

post-main-image
कंपनी ने अपने कर्मचारियों के काम की सराहना करते हुए उन्हें 'आयुध पूजा' के लिए 3.5 करोड़ रुपये की कारें और बाइक गिफ्ट की हैं. (फ़ोटो/इंडिया टुडे)

दिवाली आने में अभी थोड़ा समय है. लेकिन चेन्नई की एक फर्म के कुछ कर्मचारियों के लिए दिवाली जल्दी आ गई है. चेन्नई स्थित इस स्ट्रक्चरल डिजाइन कंपनी ने अपने कर्मचारियों के काम की सराहना करते हुए उन्हें 'आयुध पूजा' के लिए 3.5 करोड़ रुपये की कारें और बाइक गिफ्ट की हैं. फर्म के करीब 30 बेहतरीन काम करने वाले कर्मचारियों को इनोवा, एक्सटर, क्रेटा, i20, मर्सिडीज बेंज, ब्रेजा और अर्टिगा जैसी कारें गिफ्ट की हैं.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक इस कंपनी का नाम 'टीम डिटेलिंग सॉल्यूशंस' है. कंपनी के मालिक श्रीधर कन्नन हैं. श्रीधर ने दशहरा से पहले नवरात्रि के नौवें दिन पड़ने वाले दक्षिण भारतीय त्योहार 'आयुध पूजा' के अवसर पर यह काम किया. उन्होंने कंपनी के कुछ वरिष्ठ कर्मचारियों को 28 कारें और 29 स्कूटर गिफ्ट किए. कंपनी के साथ नौ साल से अधिक समय से काम कर रहे कर्मचारियों को कारें गिफ्ट की गईं, जबकि सात साल से अधिक समय से काम कर रहे कर्मचारियों को श्रीधर ने एक प्राइवेट फंक्शन में दोपहिया वाहन गिफ्ट किए. बताया जा रहा है कि श्रीधर ने कर्मचारियों और उनके परिवारों को ECR में अपने घर पर आमंत्रित किया और फिर उन्हें वाहन गिफ्ट किए.

यह भी पढ़ें: इस बार दशहरा-दिवाली-छठ पर भीड़ में दबकर नहीं जाना पड़ेगा घर! एक-दो नहीं, 6000 स्पेशल ट्रेनें चलेंगी

इंडिया टुडे से बात करते हुए उन्होंने बताया कि कंपनी की शुरुआत 2005 में सिर्फ़ चार कर्मचारियों के साथ हुई थी और अब दो साइटों पर 180 कर्मचारी हैं. उन्होंने कहा,

“अब तक हमने 30 कर्मचारियों को कार और 74 कर्मचारियों को दोपहिया वाहन गिफ्ट में दिए हैं. यहां काम करने वाले सभी लोग ग्रामीण बैकग्राउंड से हैं. काम से उनके जीवन में सुधार हुआ है और हम उन्हें बाइक और कार देकर उनके जीवन को बेहतर बनाना चाहते हैं. वे कई सालों से मेरे साथ काम कर रहे हैं. और मैं उनकी देखभाल करना चाहता था. उन्होंने मुझ पर और कंपनी पर भरोसा किया है.”

श्रीधर ने यह भी बताया कि उनके कर्मचारियों को उनकी शादी के दौरान 50,000 का 'मैरिज इंसेंटिव' भी दिया जाता है. इसे अब इस साल से 1 लाख रुपये कर दिया गया है.

वीडियो: सोशल लिस्ट: नोएडा में दिवाली पर फूटते पटाखों की तुलना गाज़ा की बमबारी से की, लोग हुए नाराज़