The Lallantop

बीच सड़क सिगरेट पीते हुए पुलिस अफसरों से बहस, दिग्विजय सिंह के भतीजे की दबंगई का वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश पुलिस ने दिग्विजय सिंह के भतीजे आदित्य विक्रम सिंह के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने और पुलिसकर्मी से धक्का-मुक्की और बहस करने का केस दर्ज किया है. उन्होंने महिला पुलिस अफसर से भी बहस की. पर ये सब हुआ क्यों?

post-main-image
वायरल वीडियो का स्क्रीनग्रैब
author-image
विकास दीक्षित

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के भतीजे और कांग्रेस के पूर्व सांसद और पूर्व विधायक लक्ष्मण सिंह के बेटे आदित्य विक्रम सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. वायरल वीडियो में आदित्य सिंह बीच रोड पर सिगरेट पीते हुए लेडी पुलिस ऑफिसर से बहसबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आदित्य सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना शुक्रवार 11 अक्टूबर की है. राघौगढ़ के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष आदित्य विक्रम सिंह का काफिला सड़क से निकल रहा था.जिस रास्ते से उनका काफिला निकल रहा था वहां सड़क पर नुक्कड़ नाटक की वजह से जाम जैसी स्थिति बन गई थी. जाम की वजह से उनके काफिले को थोड़ी देरी हो गई. इसी को लेकर आदित्य विक्रम सिंह पुलिसकर्मियों से भिड़ गए.

ये भी पढ़ें - बिहार जा रही ट्रेन स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से टकराई, डिब्बों में लग गई आग, 13 पटरी से उतरे

उनके खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 132, 121(1), 3(5) के तहत FIR दर्ज की गई है. लक्ष्मण सिंह के बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भतीजे आदित्य पर सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप लगे हैं. ये FIR राघौगढ़ थाना प्रभारी जुबेर खान ने आदित्य विक्रम सिंह के खिलाफ दर्ज कराई है. FIR में बताया गया है कि पुलिस द्वारा अभिमन्यु अभियान चलाया जा रहा था. अभियान के तहत इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया था. इसी दौरान आदित्य विक्रम सिंह नुक्कड़ नाटक में पहुंच गए. और नुक्कड़ नाटक को जबरन बंद करने को लेकर पुलिस से बहस करने लगे.

आरोप है कि अभिमन्यु अभियान के नुक्कड़ नाटक में मौजूद थाना प्रभारी जुबेर खान ने जब आदित्य विक्रम को समझाने की कोशिश की तो उन्होंने थाना प्रभारी के साथ धक्का-मुक्की की. घटनास्थल पर एसडीओपी दीपा डुडवे भी पहुंच गईं. एसडीओपी और आदित्य विक्रम सिंह के बीच भी बहसबाजी हो गई. आरोप ये भी है कि आदित्य विक्रम सिंह ने एसडीओपी को धमकाते हुए कहा कि आप सुप्रीम कोर्ट से बड़ी नहीं हैं. बताते हैं कि इस दौरान आदित्य विक्रम के ड्राइवर ने भी पुलिस अधिकारियों पर रौब जमाते हुए कहा की राघौगढ़ आदित्य विक्रम का ही है.

इस घटना का वीडियो सामने आते ही बीजेपी नेताओं ने आदित्य सिंह के बहाने दिग्विजय सिंह पर निशाना साध दिया. बीजेपी मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने X पर लिखा, 

“सिगरेट के ‘धुएं का छल्ला’ बनाकर महिला अधिकारियों पर ‘रंगदारी’ दिखाता दिग्विजय सिंह का भतीजा! देखिए…कांग्रेस के मुख्य परिवारों के बेटों का ‘चाल, चेहरा और चरित्र’! ये हैं कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भतीजे और वरिष्ठ नेता लक्ष्मण सिंह के बेटे आदित्य विक्रम सिंह, जो पूर्व में नगरपालिका अध्यक्ष रह चुके हैं.”

फिलहाल पुलिस ने आदित्य विक्रम सिंह के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने की FIR दर्ज की है. आपको बता दें कि कुछ समय पहले विधायक जयवर्धन सिंह ने भी राघौगढ़ थाना प्रभारी के खिलाफ मोर्चा खोला था. उन्होंने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जुलूस भी निकाला था.   
 

वीडियो: हिमाचल सरकार के खिलाफ लिखने पर पत्रकार पर FIR, जानिए क्या है मामला?