The Lallantop

दिल्ली में CRPF स्कूल के पास तेज धमाका, टूट गए आसपास खड़ी कारों और घरों के शीशे

Rohini Prashant Vihar Blast: अलग-अलग विभाग की टीमें तलाशी अभियान में जुट गई हैं. बताया गया कि ब्लास्ट हाई इंटेनसिटी का था.

post-main-image
(फ़ोटो - PTI)
author-image
अरविंद ओझा

दिल्ली के रोहिणी में स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) स्कूल के पास विस्फोट हुआ है. रोहिणी के प्रशांत विहार में हुए इस धमाके की आवाज दूर तक सुनाई दी. धमाके के तुरंत बाद धुएं का एक बड़ा गुबार भी देखने को मिला. धमाका इतना जोरदार था कि आसपास खड़ी गाड़ियों के शीशे टूट गए. फायर ब्रिगेड की टीम को 20 अक्टूबर की सुबह क़रीब 7.50 बजे इसकी ख़बर मिली. इसके बाद दमकल की दो गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया. पुलिस की कई टीमें मौक़े पर मौजूद हैं.

हालांकि, अभी तक इस धमाके से स्कूल की दीवार को किसी तरह का नुकसान होने की सूचना नहीं मिली है. बताया गया कि ब्लास्ट हाई इंटेनसिटी का था. आजतक की ख़बर के मुताबिक़, दीवार पर सफेद पाउडर जैसी कोई चीज़ दिखाई दी है. NSG को भी इसकी जानकारी दे दी गई है. अधिकारी मौक़े पर पहुंचे हुए हैं. दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट और स्पेशल सेल की कई टीमें मौक़े पर मौजूद हैं. पूरे इलाक़े को घेरा गया है. CCTV खंगाला जा रहा है.

रोहिणी के DCP अमिल गोयल ने बताया कि धमाके की असल वजह अभी पता नहीं चली है. इसका पता लगाने के लिए एक्सपर्ट्स को बुलाया गया है. फ़ॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) की टीम को भी मौक़े पर बुलाया गया है. पुलिस की तरफ़ से आगे बताया गया कि मामले में Explosive Act के तहत FIR दर्ज की जाएगी. स्थानीय पुलिस केस दर्ज करेगी, जिसे बाद में FSL रिपोर्ट आने पर स्पेशल यूनिट को ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

प्रशांत विहार के स्थानीय निवासी और घटना के प्रत्यक्षदर्शी शशांक ने न्यूज़ एजेंसी ANI के साथ बातचीत में बताया,

दो चीज़ें समझ में आईं. ऐसा लगा कि या तो सिलेंडर फटा है या कोई बिल्डिंग गिर गई है. क्योंकि ट्रांसफार्मर के फटने से भी इतनी तेज़ आवाज़ नहीं आती. ब्लास्ट के बाद धुएं का एक बड़ा बादल था. क़रीब 10 मिनट तक धुआं रहा. यहां की दुकानों के शीशे टूट गए और होर्डिंग्स भी टूट गए. 5 मिनट के अंदर ही पुलिस यहां पहुंच गई. क्योंकि पास में ही क्राइम ब्रांच, पुलिस स्टेशन और डिस्ट्रिक्ट कोर्ट है. अच्छा हुआ कि किसी को कोई चोट नहीं आई.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अलग-अलग विभाग की टीमें तलाशी अभियान में जुट गई हैं.

वीडियो: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में पहचान छिपाकर घुसा था आरोपी, कैसे किया गया ब्लास्ट?