The Lallantop

Burger King Shootout पर बड़ी अपडेट, CCTV में दिखी महिला का हत्या में बड़ा हाथ?

दिल्ली के राजौरी गार्डन में बने Burger King के आउटलेट में 18 जून को फायरिंग हुई. इसमें हरियाणा के एक शख्स की हत्या कर दी गई. इसके कुछ घंटे बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट सामने आई, जिसमें एक वॉन्टेड गैंगस्टर हिमांशु भाऊ ने इस हमले की जिम्मेदारी ली. कहा कि ये चार साल पहले हुए एक मर्डर 'बदला' था.

post-main-image
महिला मेट्रो से राजौरी गार्डन पहुंची थी. (फोटो: आजतक)

दिल्ली के राजौरी गार्डन का चर्चित Burger King Shootout केस चार साल पहले हुई एक हत्या का बदला हो सकता है. रिपोर्ट्स में इस हत्याकांड को दो गैंग के बीच चल रही जंग का नतीजा बताया जा रहा है. बता दें कि मंगलवार, 18 जून को राजौरी गार्डन के J ब्लॉक स्थित एक नामी बर्गर आउटलेट में गोलीबारी हुई थी. हरियाणा के रहने वाले 26 साल के एक व्यक्ति अमन को कई बार गोली मारी गई थी. इस हत्याकांड में एक महिला का भी हाथ होने का शक है, जो घटना के वक्त आउटलेट के अंदर ही मौजूद थी.

CCTV फुटेज से क्या पता चला?

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक अमन की दो लोगों ने गोली मारकर हत्या की, जब वह बर्गर आउटलेट पर एक महिला के साथ बैठा था. ये भी शक है कि उसी महिला के जरिए अमन को एक ट्रैप के तहत बुलाया गया था. एक सीनियर पुलिस अधिकारी के मुताबिक CCTV फुटेज में अमन बर्गर आउटलेट के अंदर एंट्री करते देखा गया, जहां महिला पहले से ही इंतजार कर रही थी.

अधिकारी ने कहा कि वहां बैठने के कुछ ही मिनटों बाद, दो लोग आए और अमन को गोलियों से भून दिया, कम से कम 38 राउंड फायर किए और फिर वहां से भाग गए. उन्होंने कहा कि अमन से मिलने आई महिला भी संभवतः उसका मोबाइल फोन लेकर भाग गई. पुलिस को शक है कि बर्गर आउटलेट के बाहर बाइक पर खड़ा एक और व्यक्ति हत्या में शामिल था.

वॉन्टेड गैंगस्टर ने ली हत्या की जिम्मेदारी

इस हत्या के कुछ घंटे बाद, एक सोशल मीडिया पोस्ट सामने आया, जिसमें एक भगोड़े गैंगस्टर हिमांशु भाऊ ने इस हमले की जिम्मेदारी ली. इस पोस्ट में लिखा गया,

"राजौरी गार्डन, दिल्ली में जो हत्या हुई है, उसकी जिम्मेदारी मैं हिमांशु भाऊ और मेरा भाई नवीन बाली लेते हैं. हमारे भाई शक्ति दादा के मर्डर में इसका हाथ था और उसी का बदला हुआ है और जो भी बाकी है, सबका नंबर आने वाला है."

पुलिस इस सोशल मीडिया पोस्ट की सत्यता की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- राजौरी गार्डन शूटआउट के पीछे मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर का हाथ, लॉरेंस बिश्नोई गैंग का है दुश्मन!

हिमांशु भाऊ जेल में बंद गैंगस्टर नीरज बवाना का सहयोगी है. जो साल 2022 में पुर्तगाल भाग गया था और तब से वहीं से अपना गिरोह चला रहा है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली और हरियाणा में सक्रिय भाऊ गैंग जबरन वसूली के लिए कुख्यात है.

चार साल पहले हुई हत्या का बदला लिया!

अमन की हत्या गैंगस्टर नीरज बवाना और अशोक प्रधान के बीच चल रही जंग का नतीजा मानी जा रही है. पुलिस के मुताबिक मृतक अमन अशोक प्रधान गैंग से जुड़ा था. अक्टूबर 2020 में हरियाणा के झज्जर में गैंगस्टर नीरज बवाना के चचेरे भाई शक्ति सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. ऐसा माना जा रहा है कि अमन ने ही शक्ति सिंह की मौजूदगी के बारे में अशोक प्रधान को सूचना दी थी. 

पुलिस के मुताबिक हमलावर शक्ति सिंह की हत्या का बदला लेने के लिए अमन को उसके गांव से कहीं दूर बुलाने का मौका तलाश रहे थे. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि CCTV फुटेज में अमन बर्गर आउटलेट पर जिस महिला से मिलता दिखा, उसके जरिए एक चाल के तहत अमन को बुलाया गया था.

अमन के साथ CCTV में नजर आई महिला कौन है?

पुलिस ने उस महिला की पहचान कर ली है, जिसके खिलाफ हरियाणा में कई मामले दर्ज हैं. वो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए दिल्ली के मुखर्जी नगर में एक पीजी में रहती थी. क्राइम ब्रांच की एक टीम पूछताछ के लिए बुधवार, 19 जून को उसके पीजी पर पहुंची थी.

मेट्रो स्टेशनों के CCTV फुटेज के अनुसार, महिला ने राजौरी गार्डन पहुंचने के लिए जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन से ट्रेन ली. अधिकारी ने बताया कि हत्या के बाद, वह फिर से राजौरी गार्डन से मेट्रो में सवार हुई और शकूरपुर मेट्रो स्टेशन पर उतर गई. 

पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है. हमलावरों की पहचान के लिए कई टीमें भी बनाई गई हैं.

वीडियो: पाकिस्तानी गैंगस्टर के साथ कथित वीडियो कॉल पर क्या प्लान कर रहा लॉरेंस बिश्नोई?