The Lallantop

दिल्ली में बारिश बनी जानलेवा, दो बच्चे डूबे, एक बुजुर्ग की भी मौत

दिल्ली के सिरसपुर में अंडरपास के पास खेलने गए 2 बच्चों की डूबकर मौत हो गई. वहीं ओखला इलाके में एक 60 साल के बुजुर्ग की भी पानी में डूबने से मौत हो गई.

post-main-image
दिल्ली के अलग-अलग इलाके में हुए जलभराव के चलते डूबने की घटना सामने आई है. (तस्वीर-आजतक)

मानसून आया तो दिल्ली को पिघलाने वाली गर्मी से राहत मिली. लेकिन ऐसी बारिश आई कि देश की राजधानी डूब गई. हालात कुछ ऐसे बन गए हैं कि शुरुआती दिनों में ही बारिश जानलेवा हो गई है. दिल्ली के सिरसपुर में अंडरपास के पास खेलने गए 2 बच्चों की डूबकर मौत हो गई. दोनों बच्चों की उम्र आठ से दस साल बताई जा रही है. इसके अलावा दिल्ली में एक 60 साल के बुजुर्ग की भी पानी में डूबने से मौत हो गई.

पुलिस के मुताबिक बच्चों के डूबने की घटना शुक्रवार, 28 जून की दोपहर की है. पुलिस ने कहा कि मेट्रो के नजदीक अंडरपास में लगभग ढ़ाई से तीन फीट पानी भरा हुआ था. दो बच्चे घर से खेलने निकले थे. जब दोनों समय पर घर नहीं पहुचें तब खोजबीन शुरू हुई. फायर ब्रिगेड की मदद से बाद दोनों बच्चों का शव अंडरपास के पास से निकाला गया. 

दूसरी घटना दिल्ली के ओखला इलाके की. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली के ओखला अंडरपास में जलभराव के कारण एक बुजुर्ग की मौत हो गई है. मृतक की पहचान दिग्विजय चौधरी के रूप में हुई है. जिसकी उम्र करीब 60 साल बताई जा रही है. उनकी मौत की पुष्टि DCP राजेश देव ने की है. डीसीपी राजेश देव ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 6:30 बजे दिग्विजय चौधरी स्कूटी से ओखला आ रहे थे. इस दौरान वे ओखला अंडरपास के नीचे डूब गए. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस उन्हें अस्पताल लेकर गई, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

ये भी पढ़ें- सीमा पर पाकिस्तान ने किया सीज़फायर उल्लंघन, कहीं कोई साजिश तो नहीं?

इस बीच उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में बाढ़ प्रभावित इलाकों का जमीनी निरीक्षण किया. एलजी सक्सेना ने सभी संबंधित एजेंसियों को बाढ़ को रोकने के लिए नालों की सफाई में तेजी लाने का निर्देश दिए हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग IMD ने अगले तीन दिनों में दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है.

वीडियो: कहीं कार बह गई तो कहीं पुल बहा, घर भी डूब गए, देशभर के कई इलाकों में बारिश का कहर जारी!